गैर इरादतन हत्या मामले के आरोपित की पुलिस हिरासत में मौत

पत्नी की गैर इरादतन हत्या मामले में हिरासत में लिए गए बिहार निवासी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:56 PM (IST)
गैर इरादतन हत्या मामले के आरोपित 
की पुलिस हिरासत में मौत
गैर इरादतन हत्या मामले के आरोपित की पुलिस हिरासत में मौत

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पत्नी की गैर इरादतन हत्या मामले में हिरासत में लिए गए बिहार निवासी नागेंद्र कुमार यादव की शुक्रवार देर रात पुलिस हिरासत में मौत हो गई। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है, जो अपनी देखरेख में पोस्टमार्टम व मौत के कारणों की जांच करेगी। पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं।

शुक्रवार सुबह पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था। इसके बाद आरोपित नागेंद्र कुमार की पत्नी रिकी देवी का शव संदिग्ध हालात में पुलिस को किराये के मकान में मिला था। पड़ोसी के बयान पर पालमपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के साथ आरोपित को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। पूछताछ के बाद आरोपित की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने आरोपित को सिविल अस्पताल पालमपुर पहुंचाया। दिल में दर्द की शिकायत पर चिकित्सकों ने उसकी जांच की व और ड्रिप लगाया। उपचार के दौरान करीब दो घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने इस संदर्भ में स्थानीय न्यायालय को सूचित किया। न्यायिक दंडाधिकारी ने कमेटी का गठन कर उसे अपनी देखरेख में पोस्टमार्टम करवाने और मौत की जांच का जिम्मा सौंप दिया है।

डीएसपी अमित कुमार शर्मा ने आरोपित की पुलिस हिरासत के दौरान मौत होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संदर्भ में न्यायालय को सूचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि गैर इरादतन हत्या मामले की जांच जारी है। एक दिन में माता-पिता की मौत के बाद अनाथ हुए दोनों बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर केंद्र शिमला भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी