मुबारिकपुर में स्प्रिट के साथ पकड़े आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मुबारिकपुर में नाके के दौरान कार में अवैध रूप से ले जाई जा रही स्प्रिट के साथ पकड़े गए आरोपितों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। अम्ब कोर्ट ने आरोपितों की जमानत के लिए दी गई दलीलों नकार दिया।

By Virender KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:26 PM (IST)
मुबारिकपुर में स्प्रिट के साथ पकड़े आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
मुबारिकपुर में स्प्रिट के साथ पकड़े आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। जागरण आर्काइव

अम्ब, संवाद सहयोगी। मुबारिकपुर में नाके के दौरान कार में अवैध रूप से ले जाई जा रही स्प्रिट के साथ पकड़े गए आरोपितों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। पुलिस ने आरोपितों को बुधवार को अम्ब कोर्ट में पेश किया था। यहां कोर्ट ने आरोपितों की जमानत के लिए दी गई दलीलों नकार कर उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसकी पुष्टि जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने की है। उन्होंने कहा कि जिला में अवैध नशे के कारोबार में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

मंगलवार रात करीब सवा 12 बजे अम्ब पुलिस ने मुबारिकपुर में आरोपित 38 वर्षीय शशि कुमार व 26 वर्षीय ऋषि कपूर निवासी ब्रहमपुर रोड अवखा, डाकघर दीनानगर, थाना दीनानगर, जिला गुरदासपुर की कार से नाके के दौरान 190 लीटर स्प्रिट के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपित रात को मुबारिकपुर के अम्ब रोड़ पर ही एक ढाबे के पास टैंकर चालक से अवैध रूप से उक्त स्प्रिट खरीदकर गुरदासपुर ले जाने वाले थे। इससे पहले की आरोपित अपनी योजना में सफल हो पाते वे पुलिस के हाथ लग गए। पुलिस ने स्प्रिट देने वाले टेंकर को भी आरोपितों की निशानदेही पर जब्त कर लिया है। आरोपित टैंकर चालक इन आरोपितों को स्प्रिट देने के बाद बद्दी सहित किसी कंपनी में माल डिलीवर करने जा रहा था।

वहीं, थाना प्रभारी अम्ब आशीष पठानिया ने बताया कि स्प्रिट के साथ पकड़े के आरोपितों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में बनगढ़ के जिला सुधारगृह में भेजा गया है।

तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाने वालों पर पुलिस की नजर

ङ्क्षचतपूर्णी पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना कर ओवरस्पीड वाहन दौड़ाने वाले वाले चालकों पर शिकंजा कस दिया है। ङ्क्षचतपूर्णी-मुबारिकपूर एनएच मार्ग पर पुलिस की एक टीम ऐसे वाहन चालकों पर नजर रखे हुए। स्पीडो मीटर से वाहनों की स्पीड मापी जा रही है।

चिंतपूर्णी क्षेत्र में कई वाहनों की गति यहां निर्धारित गति सीमा से ज्यादा होती है। इससे कई बार हादसे हो चुके है। किन्नू में हुए पिछले दो माह में दो सड़क हादसे तेज गति से गाड़ी चलाने से हुए हैं। अब ऐसे वाहन चालकों को पुलिस सबक सीखा रही है। तेज गति से वाहन चलाने पर 1500 रुपये तक का चालान करने के प्रविधान है। अगर कोई वाहन चालक ऐसा करता पाया गया तो उसको अब अपनी जेब ढीली करना पड़ेगी। लोक निर्माण के एनएच विंग ने सूचना बोर्ड में गति सीमा यहां 40 से 60 किलो मीटर दी गई है।

सप्त देवी मंदिर के पास ङ्क्षचतपूर्णी पुलिस ने सुबह आठ बजे से नाका लगाया। ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ङ्क्षचतपूर्णी पवन कुमार की अध्यक्षता में यह नाका लगाया गया था। नाके के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी का ओवरस्पीड का चालान काटा गया। एएसपी प्रवीन धीमान ने बताया कि पुलिस पूरे जिले में ओवरस्पीड वाहनों पर पूरा शिकंजा कस रही है। उन्होंने बताया कि वाहन चालकों को सही गति सीमा से पहाड़ी क्षेत्रों में सफर करना चाहिए अन्यथा यह लापरवाही कई ङ्क्षजदगियों को खतरे में डाल सकती है।

chat bot
आपका साथी