धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

एक साल पुराने धोखाधड़ी मामले में वांछित दो आरोपितों को पुलिस ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:39 PM (IST)
धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार
धोखाधड़ी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पालमपुर : एक साल पुराने धोखाधड़ी मामले में वांछित दो आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन्हें शुक्रवार को स्थानीय दंडाधिकारी के समक्ष पेश करने पर 26 अप्रैल तक पुलिस रिमांड में भेजा गया है। आरोपितों की पहचान उपमंडल पालमपुर के चौकी खलेट निवासी संजीव व विनीत के रूप में हुई है। दोनों पर धोखाधड़ी से बैंक से धन निकालने का आरोप है। गत वर्ष मुकद्दमा दर्ज होने के बाद आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर थे। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपितों से सिम कार्ड व निकाली गई राशि की बरामदगी करेगी।

----------------

यह है मामला

सीएसआइआर आइएचबीटी (हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान) पालमपुर के वैज्ञानिक अमित चावला ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उनके मोबाइल फोन नंबर का डुप्लीकेट सिम निकलवाकर आरोपितों ने उनके बैंक खाते से साढ़े तीन लाख रुपये निकाल लिए थे। बैंक से जानकारी मिलने पर अमित चावला को जानकारी हासिल हुई। पुलिस ने जांच में पाया कि उक्त आरोपितों ने फर्जी दस्तावेजों के तहत मोबाइल कंपनी से सिम हासिल कर बैंक खाते में सेंध लगाई थी।

----------------

डीएसपी अमित कुमार

एक वर्ष पुराने मामले में दो आरोपितों को हिरासत में लेने के बाद चार दिन का रिमांड हासिल किया है। आरोपितों से धन की वापसी और सिम कार्ड की बरामदगी की जाएगी।

-अमित कुमार, डीएसपी पालमपुर

-------------------

महिला ने पीटने का आरोप लगाया

एक अन्य मामले में नगर निगम के वार्ड-12 घुग्घर टांडा में दो परिवारों में मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। कर्ण अस्पताल के निकट रहने वाली पुष्पा देवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि जमीन को लेकर पुराने मामले में पड़ोसी रजिद्र, राधा और सौरभ ने उसे पीटा है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को पुलिस थाना में तलब कर पूछताछ की व हिरासत में लेने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया है। थाना प्रभारी अभिमन्यु शर्मा ने लड़ाई-झगड़ा की शिकायत की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपितों को हिरासत में लेने के बाद जमानत पर छोड़ा गया है। जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी