भूमि तलाश करने के मामलों में लाई जाए तेजी

संवाद सहयोगी नूरपुर एसडीएम नूरपुर डा सुरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को पठानक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:07 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:07 AM (IST)
भूमि तलाश करने के मामलों में लाई जाए तेजी
भूमि तलाश करने के मामलों में लाई जाए तेजी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : एसडीएम नूरपुर डा सुरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को पठानकोट- मंडी फोरलेन निर्माण कार्य को लेकर विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस मौके पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से नियुक्त परियोजना निदेशक कर्नल अनिल सैन, परियोजना प्रबंधक अंकित संगराय, तहसीलदार सुरभि नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। एसडीएम ने बताया कि चक्की बैंक से सियूणी गांव तक बनने वाले फोरलेन के लिए थ्री-डी सर्वे की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जिसके उपरांत निजी भूमि, मकानों सहित अन्य सरकारी भूमि तथा संपत्ति का भी अधिग्रहण किया गया है। उन्होंने बताया कि भूमि अधिग्रहण के कारण इसकी जद में आने वाले विभागीय कार्यालयों, स्कूलों तथा अन्य संस्थानों को दूसरी जगह पर शिफ्ट करना पड़ेगा। उन्होंने अधिगृहित की गई सरकारी भूमि तथा संपत्ति पर वर्तमान में विद्यमान सभी कार्यालय अध्यक्षों से उनके विभाग के कार्यालय के दूसरी जगह पर पुनर्निर्माण के लिए भूमि तलाश करने के मामलों को विशेष प्राथमिकता देने एवं इसमें व्यक्तिगत रुचि लेने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि भूमि चयन की प्रक्रिया पूरी होने के उपरांत संबंधित विभागों के नाम भूमि हस्तांतरण के मामलों को प्रशासन द्वारा प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा।

परियोजना निदेशक कर्नल अनिल सैन ने बताया कि भूमि अधिग्रहण के उपरांत प्रभावितों को शीघ्र मुआवजा राशि जारी करने के साथ-साथ निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करने में सभी विभागीय अधिकारियों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने सभी अधिकारियों से इस कार्य को शीघ्र अमलीजामा पहनाने के लिए सहयोग की अपील की। इस बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दिनेश धीमान, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता अमित डोगरा, पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा. संजीव धीमान, आरएम पंकज चड्ढा, एसीएफ संदीप कोहली के अतिरिक्त राजस्व, शिक्षा, विद्युत, सहकारिता विभाग, राज्य आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी