विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने धर्मशाला कॉलेज में लगाया रक्‍तदान शिविर, 35 यूनिट रक्‍त जुटाया

ABVP Workers Donate Blood राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धर्मशाला नगर इकाई की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदान शिविर के कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद के प्रांत अध्यक्ष डाक्टर सुनील ठाकुर विशेष रूप से मौजदू रहे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:49 PM (IST)
विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने धर्मशाला कॉलेज में लगाया रक्‍तदान शिविर, 35 यूनिट रक्‍त जुटाया
राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धर्मशाला नगर इकाई की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। ABVP Workers Donate Blood, राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धर्मशाला नगर इकाई की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदान शिविर के कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद के प्रांत अध्यक्ष डाक्टर सुनील ठाकुर विशेष रूप से मौजदू रहे। उन्होंने कहा विद्यार्थी परिषद घर घर खाना पहुंचाना, दवाइयां पहुंचाने के साथ-साथ सेवा का कार्य अपने स्थापना काल से करती आ रही है। इस रक्तदान शिविर का आयोजन मुख्य रूप से रक्त बैंक में रक्त की कमी को दूर करने के लिए किया गया। जरूरतमंद लोगों को रक्त की कोई कमी न हो, इसके लिए ब्लड बैंक अधिकारी डा. अंकिता ठाकुर भी इस मौके पर मौजूद रही।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सतर्कता जारी रखें और कोविड-19 नियमों की अवहेलना न करें। लगातार कोविड-19 नियमों की पालना सुरक्षा के लिए जरूरी है। दो गज दूरी रखें, बार बार हाथों को साबुन से धोते रहे और सैनिटाइज करते रहें। सबसे जरूरी मास्क जरूर पहनें, बिना मास्क के न रहें यह खतरनाक हो सकता है।

भीड़ भाड़ वाले स्थानों से भी दूर रहें। यह आपकी व दूसरों की सुरक्षा के लिए जरूरी है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि रक्तदान करना चाहिए, रक्तदान महादान है। रक्तदान करके किसी का जीवन बचा सकते हैं। इस लिए रक्तदान करने के लिए हमेशा आगे रहें। आपके द्वारा बचाई गई जान किसी दूसरे के लिए अति महत्वपूर्ण हो सकती है। इसलिए सभी सामाजिक मूल्यों को समझें और रक्तदान करें। सिमरन ठाकुर ने सभी से समय समय पर रक्तदान करते रहने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी