VIP मूवमेंट अधिक होने के कारण मनाली में बनाया जा रहा भव्‍य सर्किट हाउस, मुख्‍यमंत्री ने किया निरीक्षण

Manali Circuit House मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पर्यटन नगरी मनाली में सर्किट हाउस के 7 करोड़ 80 लाख की लागत से बन रहे नए भवन का निरीक्षण किया। मुख्यमंंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से इसकी विस्तृत जानकारी ली। सीएम दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को मनाली पहुंचे थे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:10 AM (IST)
VIP मूवमेंट अधिक होने के कारण मनाली में बनाया जा रहा भव्‍य सर्किट हाउस, मुख्‍यमंत्री ने किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने मनाली में सर्किट हाउस के 7 करोड़ की लागत से बन रहे नए भवन का निरीक्षण किया।

मनाली, जागरण संवाददाता। Manali Circuit House, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पर्यटन नगरी मनाली में सर्किट हाउस के 7 करोड़ 80 लाख की लागत से बन रहे नए भवन का निरीक्षण किया। मुख्यमंंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से इसकी विस्तृत जानकारी ली। सीएम दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को मनाली पहुंचे थे। शाम को सर्किट हाउस में रुकने के बाद मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री शिमला रवाना हो गए। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा ने मुख्यमंत्री को सर्किट हाउस के बन रहे नए भवन की विस्तृत जानकारी दी। गौर हो कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली में वीआइपी मूवमेंट को देखते हुए भव्य सर्किट हाउस बनाने की घोषणा की थी ओर 29 अगस्त 2020 को सर्किट हाउस के नए भवन की आधारशिला रखी थी।

पर्यटन नगरी मनाली में वीआइपी मूवमेंट अधिक रहती है। मनाली का सर्किट हाउस अंग्रेजों के समय का बना हुआ है। हालांकि पुराने सर्किट हाउस को सरकार ने यथावत रखा है। लेकिन जरूरत को देखते हुए अब यहां 5 करोड़ 60 लाख से 15 भव्य कमरों का जबकि 2 करोड़ 20 लाख की लागत से मुख्यमंत्री संवाद कक्ष का निर्माण हो रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने को प्रयासरत है और कनेक्टिविटी की समस्या को दूर करने के साथ-साथ सरकार नए पर्यटन स्थलों को भी विकसित कर रही है। इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। सुबह नाश्ता करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर शिमला रवाना हो गए।

विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा ने बताया 7 करोड़ 80 लाख की लागत से 15 कमरों सहित मुख्यमंत्री संवाद कक्ष का निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री संवाद कक्ष में 150 से 200 लोगों के बैठने की क्षमता रहेगी। उन्होंने कहा कि नए भवन का निर्माण सितंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

chat bot
आपका साथी