नूरपुर में 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना टेस्ट करवा कर दी जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा

कोरोना टेस्टिंग को लेकर तमाम अफवाहों तथा उम्र की सीमा को दरकिनार करते हुए नूरपुर उपमंडल की वासा बजीरां पंचायत में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में 90 वर्षीय बुजुर्ग मेलो राम ने स्वेच्छा से अपना कोरोना टेस्ट करवा कर लोगों को प्रेरणा दी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:15 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:15 PM (IST)
नूरपुर में 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना टेस्ट करवा कर दी जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा
बुजुर्ग ने कोरोना टेस्ट करवा कर लोगों को समाज में एक जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा दी है।

नूरपुर, जेएनएन। कोरोना टेस्टिंग को लेकर तमाम अफवाहों तथा उम्र की सीमा को दरकिनार करते हुए नूरपुर उपमंडल की वासा बजीरां पंचायत में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में 90 वर्षीय बुजुर्ग मेलो राम ने स्वेच्छा से अपना कोरोना टेस्ट करवा कर लोगों को समाज में एक जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा दी है। बता दें कि उपमंडल के तहत नगर परिषद क्षेत्र तथा पंचायतों में 10 जून से मैं स्वस्थ मेरा गांव स्वस्थ अभियान चलाया जा रहा है।

प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए उपमंडल के तहत हर घर से एक व्यक्ति की कोरोना टेस्टिंग सुनिश्चित बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पंचायत प्रतिनिधिओं तथा नगर पार्षदों को विशेष जिम्मेदारी दी गई है। वन मंत्री राकेश पठानिया के इस अभियान से सीधे तौर पर जुड़ने के बाद लोगों में इस अभियान के प्रति रुचि बढ़ी है तथा लोग स्वेच्छा से कोरोना टेस्टिंग करवाने के लिये आगे आ रहे हैं। एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने लोगों से कोरोना चेन को तोड़ने के लिए इस अभियान को कामयाब बनाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि गांव के एक वयोवृद्ध स्वेच्छा से अपना टेसट करवाने के लिए आगे हैं जो कि खुशी की बात है उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की है कि वह भी टेस्ट करवाने के लिए आगे आए।

भवारना: चिकित्सा खंड भवारना द्वारा ग्राम पंचायत खैरा में कोविड टेस्ट कैंप लगाया गया। खैरा पंचायत के प्रधान राजीव धीमान ने बताया कि पंचायत में कोविड के 126 टेस्ट करवाए गए। जिसमें हर परिवार के एक सदस्य का कोविड टेस्ट करवाया गया। उन्होंने बताया कि ज्यादा टेस्ट इसलिए करवाए जा रहे हैं, जिससे कोविड मरीजों का पता लग सके। उन्होंने कहा कि लोगों के घर द्वार पर यह सेवा प्रदान की जा रही है,ऐसे में सभी को अपने टेस्ट करवाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी