Bilaspur Janmanch : झंडूता में जनमंच में 90 फीसद शिकायतकर्ता रहे नदारद

Bilaspur Janmanch जिला बिलासपुर के झंडूता विकास खंड के कोसरियां में हुए जनमंच में प्रशासन तो जनता के द्वार पहुंचा लेकिन यहां शिकायतकर्ता नदारद रहे। जनमंच की अध्यक्षता करने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग कोसरियां पहुंचे। साथ में झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल भी मौजूद रहे।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 09:57 PM (IST)
Bilaspur Janmanch : झंडूता में जनमंच में 90 फीसद शिकायतकर्ता रहे नदारद
बिलासपुर के झंडूता में आयोजित जनमंच में अधिकतर कुर्सियां खाली ही नजर आईं। जागरण।

बिलासपुर, जागरण संवाददाता। Bilaspur Janmanch, जिला बिलासपुर के झंडूता विकास खंड के कोसरियां में हुए जनमंच में प्रशासन तो जनता के द्वार पहुंचा, लेकिन यहां शिकायतकर्ता नदारद रहे। जनमंच की अध्यक्षता करने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग कोसरियां पहुंचे और साथ में झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल भी मौजूद रहे। सर्व प्रथम उन्होंने क्षेत्र के लिए शुरू की जाने वाली पेयजल आपूर्ति योजना का दौरा किया और उसके बाद मंच पर पहुंचे। यहां मंत्री, विधायक के भाषण के बाद जनता के सवाल जवाब की बारी आई तो अधिकारी शिकायतकर्ताओं को आवाज तो लगाते रहे, लेकिन शिकायतकर्ता नहीं मिले। ऐसे में विधायक जीतराम कटवाल ही अधिकारियों के साथ जनता के सवालों पर बहस करते नजर आए और उन्हें तय समय में कार्य पूरा करने की हिदायत देते नजर आए। जबकि जनमंच की अध्यक्षता करने पहुंचे मंत्री राजिंद्र गर्ग काफी समय तक मौन ही नजर और समय-समय पर चाय की चुस्कियां लेते नजर आए।

हैरानी की बात है कि कुल 114 प्रश्न यानी लोगों की समस्याएं कार्यक्रम के लिए पंजीकृत हुई थी, लेकिन मौके पर केवल 10 ही लोग मंच तक पहुंच पाए और अपनी समस्या रख सके।

इस दौरान मंत्री राजिंद्र गर्ग ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जनमंच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का महत्वपूर्ण व महत्वकांक्षी कार्यक्रम है, जिसमें लोगों में उत्साह के साथ-साथ लोकप्रियता बढ़ी है।

60 शिकायतों का निपटारा

झंडूता में हुए जनमंच के लिए 114 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से 65 पहले प्राप्त हो चुके थे और 49 शिकायतें जनमंच के दौरान मौके पर ही प्राप्त हुई। इनमें से 60 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। जनमंच में राजस्व और पंचायती राज विभाग से संबंधित 70 प्रमाणपत्र बनाए गए।

chat bot
आपका साथी