चढियार में लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों के पदों को जल्‍द भरने की लगाई गुहार, बिजली न होने से लोग परेशान

विद्युत उपमंडल चढियार में लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों के पद रिक्त होने के कारण विद्युत उपमंडल में कार्य बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जिस कारण इलाके के बिजली उपभोक्ताओं को हर समय परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:51 AM (IST)
चढियार में लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों के पदों को जल्‍द भरने की लगाई गुहार, बिजली न होने से लोग परेशान
बिजली विभाग में कर्मचारियों के पद रिक्त होने के कारण कार्य बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

तिनबड़, जागरण संवाददाता। विद्युत उपमंडल चढियार में लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों के पद रिक्त होने के कारण विद्युत उपमंडल में कार्य बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जिस कारण इलाके के बिजली उपभोक्ताओं को हर समय परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

स्थानीय लोगों की इस समस्या को मद्यनजर रखते हुए किसान नेता मनजीत डोगरा ने कहा है कि विद्युत विभाग के उपमंडल चढियार में लगभग 70 फिसद कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं। जिसके कारण चंगरधार क्षेत्र में बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से न होने के कारण क्षेत्र की जनता बहुत परेशान है। आजकल बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है,पर बिजली की आंखमिचौनी से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। मंजीत डोगरा ने कहा कि विद्युत उपमंडल चढियार में पिछले 10 महीनों से स्थायी एसडीओ नहीं है।

ज्यादातर जेई के पद भी रिक्त पड़े हैं। विद्युत उपमंडल चढियार के अंतर्गत भुआणा व दगोह सेक्शन लगभग 15 से 20 किलोमीटर का एरिया कवर करते हैं। लेकिन भुआणा सेक्शन में केवल एक लाइनमैन व तीन जूनियर टी-मेट तथा दगोह सेक्शन में एक फोरमैन व दो जूनियर टी-मेट के सहारे काम चल रहा है। कर्मचारियों की इतनी ज्यादा कमी होने के चलते इतने लंबे क्षेत्र को देखना बहुत बड़ी समस्या है। मनजीत डोगरा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से निवेदन किया है की चंगरधार क्षेत्र की समस्या को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही कर्मचारियों की नियुक्ति करें ताकि इस क्षेत्र के लोगों को बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से मिल सके।

chat bot
आपका साथी