सुंदरनगर में मतदाता सूची में शामिल कर दिए 51 मृतक

नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड-4 की मतदाता सूची में गलतियों की भरमार है। इन गलतियों को सुधारने की मांग के बावजूद पुरानी मतदाता सूचियों को फिर से जारी कर दिया गया है। वार्ड-4 के 1839 वोटर्स में दुनिया छोड़ चुके 51 लोगों को भी शामिल कर दिया गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:12 PM (IST)
सुंदरनगर में मतदाता सूची में शामिल कर दिए 51 मृतक
वार्ड-4 के कुल 1839 वोटरों में दुनिया छोड़ चुके 51 लोगों को भी शामिल कर दिया गया है।

 सुंदरनगर, जेएनएन। नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड-4 की मतदाता सूची में गलतियों की भरमार है। इन गलतियों को बार-बार सुधारने की मांग के बावजूद पुरानी मतदाता सूचियों को फिर से जारी कर दिया गया है। वार्ड-4 के कुल 1839 वोटरों में दुनिया छोड़ चुके 51 लोगों को भी शामिल कर दिया गया है।

वहीं कई लोग ऐसे हैं जिनका नाम तीन-तीन बारी अंकित किया है। इसके अतिरिक्त कई कारणों से वार्ड छोड़ चुके करीब 200 लोगों के नाम भी सूची से नहीं काटे गए हैं। वार्ड-4 निवासी सेवानिवृत कर्मचारी शिव सेन ने आरोप लगाया है कि इस संदर्भ में उन्होंने एसडीएम को पत्र लिखकर मतदाता सूची को दुरुस्त करने की मांग की थी। एसडीएम ने इसे आगामी कार्रवाई के लिए नगर परिषद को लिखा था, लेकिन नगर परिषद ने पुरानी ही सूची में मामूली कांट छांट करने के बाद उसे फिर से जारी कर दिया है।

शिव सेन ने बताया कि नगर परिषद द्वारा फिर से उसी पुरानी सूची को जारी कर दिया गया है। वार्ड-4 के 51 के करीब ऐसे लोग हैं जिनका स्वर्गवास हो चुका है। 200 लोग किन्हीं कारणों से वार्ड छोड़ चुके हैं। वार्ड के कई लोग ऐसे हैं जिनका नाम सूची में 3-3 बारी अंकित कर दिया गया है। यह सिर्फ उनके ही वार्ड की मतदाता सूची है। अन्य वार्डों में भी यही हाल हैं।

एसडीएम के आदेश पर गंभीर नहीं दिखी नप

एसडीएम के आदेशों के बावजूद नगर परिषद इस विषय को गंभीरता से नहीं ले रही है। मतदाता सूची मकान के क्रमांकों के आधार पर क्रमवार तरीके से नहीं है। परिवार के सदस्यों को भी अलग-अलग करके रखा गया है। उन्होंने एसडीएम से मतदाता सूची का फिल्ड कर्मचारियों की सेवाओं को लेते हुए पुर्नवालोकन करने की मांग की है।

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी सुंदरनगर उर्वशी वालिया ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार ऑब्जेक्शन फाइल करने के लिए तारीख निर्धारित की गई थी। इसके लिए बाकायदा समाचार पत्रों के माध्यम से भी सूचित किया गया था, लेकिन वह समय सीमा निकलने के बाद अब फिर से इन्हें दुरुस्त करना संभव नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी