कुरल, सिहोटू व मरहूं में लगेंगे 500 नल

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार का फाइल फोटो। जागरँण आर्काइव

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने रविवार को ग्राम पंचायत कुरल में कहा कि 2.45 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ पेयजल योजना कुरल सिहोटू व मरहूं का निर्माण किया जा रहा है। इसमें पेयजल वितरण प्रणाली का सुधार करने के साथ 500 नए नल भी लगाए जाएंगे।

Vijay BhushanSun, 18 Apr 2021 04:45 PM (IST)

भवारना, संवाद सहयोगी। विधानसभा अध्यक्ष विपिन  परमार ने रविवार को ग्राम पंचायत कुरल में पांच लाख से निर्मित सामुदायिक केंद्र का लोकार्पण तथा पर्यटन विभाग से कुल देवता मंदिर ठंबा महादेव के पांच लाख से सुंदरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। परमार ने कहा कि 2.45 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ पेयजल योजना कुरल, सिहोटू व मरहूं का निर्माण किया जा रहा है। इसमें टैंकों के निर्माण के अलावा पेयजल वितरण प्रणाली का सुधार करने साथ 500 नए नल भी लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कुरल, रक्कड़ और सिहोटू में पेयजल सुधार के लिए 15 लाख रुपये से ट््यूबवेल स्थापित किया गया है और इसका लाभ आम आदमी को प्राप्त हो रहा है। इस क्षेत्र के किसानों को ङ्क्षसचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उठाऊ ङ्क्षसचाई योजना कुरल के कमान क्षेत्र के विकास के लिए 1 करोड़, 20 लाख से आरसीसी कूहल का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सजग रहने और इसके बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना की जरूरत है। लोगों की सुविधा के लिए सुलह हलके में  सभी पीएचसी स्तर पर कोरोना वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। कुरल हेल्थ सब सेंटर में भी वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने कुरल में पंचवटी वाटिका, ठंबा महादेव मंदिर में शेड बनाने को पांच लाख तथा पंचायत घर के लिए पांच लाख देने की  घोषणा की। इससे पहले ग्राम पंचायत कुरल की प्रधान रजनी देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और पंचायत में सामुदायिक केंद्र के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण तथा कुल देवता मंदिर ठंबा के सुंदरीकरण कार्य का भूमि पूजन के लिए आभार व्यक्त किया।  कार्यक्रम में भाजपा सुलह मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, कश्मीर ङ्क्षसह, मनदीप अवस्थी, बीडीसी अश्वनी चौधरी, ननाओ की प्रधान लवलीन परमार, प्रकाश चंद, प्यार चंद, सिमरो देवी, राज कुमार, धर्म ङ्क्षसह, होशियार ङ्क्षसह, किशोरी लाल, पूर्व प्रधान शशि बाला, प्रिया, संतोष कुमारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.