दौलतपुर में 38 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि ने निगला जहर, पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत

Committed Suicide ज़िला ऊना में आत्महत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगभग हर रोज एक मामला आत्महत्या का सामने आ रहा है। बुधवार शाम दौलतपुर के बई से एक 38 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:55 AM (IST)
दौलतपुर में 38 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि ने निगला जहर, पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत
दौलतपुर के बई से एक 38 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया।

गगरेट, जेएनएन। ज़िला ऊना में आत्महत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगभग हर रोज एक मामला आत्महत्या का सामने आ रहा है। बुधवार शाम दौलतपुर के बई से एक 38 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। स्वजन उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, लेकिन हालत गंभीर देखते हुए उसे डॉक्टर ने क्षेत्रीय अस्‍पताल ऊना रेफर कर दिया। ऊना में तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उसे पीज़ीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। वहां वीरवार सुबह युवक की मौत हो गई। ज़िला ऊना में आत्महत्या के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है।

जानकारों की माने तो आत्महत्या का मुख्य कारण मानसिक रोग है। लेकिन यह अचानक किसी घटना को लेकर भी हो सकता है। सरकार के पास फिलहाल ऐसा कोई उपाय नहीं है इन्हें रोकने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इस मामले में पहले ही लोगों से आह्वान कर चुका है कि यदि कोई मानसिक रोग से परेशान हो तो वह स्थानीय अस्‍पताल में जाकर इसका प्राथमिक उपचार करवा सकता है, क्योंकि सभी डॉक्टर को मानसिक रोगी के उपचार की अलग से ट्रेनिंग दी गई है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी