लेह से 36 ट्रक व सात छोटे वाहन सरचू की ओर रवाना, हिमस्खलन हटाने में जुटी बीआरओ टीम

सूरजताल में हिमस्खलन होने से मनाली की ओर से कोई वाहन लेह रवाना नहीं हो सका है लेकिन लेह प्रशासन ने व्यवस्थित तरीके से उपसी से सरचू के लिए वाहन भेज दिए हैं। लोगों की समस्या को देखते हुए उपसी में नोडल अधिकारी तैनात कर दिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:03 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:03 PM (IST)
लेह से 36 ट्रक व सात छोटे वाहन सरचू की ओर रवाना, हिमस्खलन हटाने में जुटी बीआरओ टीम
लेह प्रशासन ने व्यवस्थित तरीके से उपसी से सरचू के लिए वाहन भेज दिए हैं।

मनाली, जेएनएन। लेह मार्ग पर बारालाचा के सूरजताल में हिमस्खलन होने से मनाली की ओर से कोई वाहन लेह रवाना नहीं हो सका है लेकिन लेह प्रशासन ने व्यवस्थित तरीके से उपसी से सरचू के लिए वाहन भेज दिए हैं। लेह प्रशासन ने लेह लद्दाख में फंसे लोगों की समस्या को देखते हुए उपसी में नोडल अधिकारी तैनात कर दिया है।

अधिकारी की देखरेख व हालात का जायजा लेने के बाद लेह से वाहनों का पहला काफिला मनाली की ओर भेज दिया है। इस काफिले में 36 ट्रक व सात छोटे वाहन शामिल है। लेह प्रशासन ने उपसी से मनाली की ओर जाने वाले लोगों से दवाईयां, गर्म कपड़े, खाद्य सामग्री और पानी साथ रखने की सलाह दी है।

एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि लेह के उपसी से सरचू के लिए वाहनों का पहला काफिला रवाना हो गया है। वाहनों का यह काफिला सरचू तक बिना दिक्कत के पहुंच जाएगा। लेह प्रशासन ने उफसी में नोडल अधिकारी तैनात कर लिया है। लाहुल स्पीति प्रशासन लेह प्रशासन के साथ वायरलेस में जानकारी साझा कर रहे हैं। बीआरओ सड़क बहाली में जुटा हुआ है। मनाली से लेह जा रहे  वाहनों को भ्‍ाी रास्‍ता खलने का इंतलार है। शाम तक सड़क बहाल होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी