हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : परमार

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि सुलह हलके के हर गांव को सड़क से जोड़ना उनकी प्राथमिकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:14 PM (IST)
हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : परमार
हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : परमार

जागरण टीम, भवारना/पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि सुलह हलके के हर गांव को सड़क से जोड़ना उनकी प्राथमिकता है। सुलह की विभिन्न सड़कों के निर्माण और सुधार कार्य पर लगभग 35 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने वीरवार को ग्राम पंचायत भड़गवार में 5.80 करोड़ की लागत से बनने वाली सरवा-कनालपट्ट-रुमेहड़-भवारना-भाटी-समलैना सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि सड़क के लिए पांच पंचायतों के लोगों की मांग थी। इस सड़क के बनने से हजारों लोगों को लाभ होगा और भवारना बाजार की दूरी भी कम होगी। समाना भैरेश्वर सड़क के निर्माण पर भी 2.87 करोड़ व्यय किए जा रहे हैं। मालग से मलाहु को जोड़ने के लिए लगभग तीन करोड़ से पुल और सड़क का निर्माण किया जाएगा।

इस क्षेत्र पेयजल के सुधार के लिए जल जीवन मिशन में 3.94 करोड़ से बड़गवार, भवारना, आरठ, चंजेहड़ गांवों में पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। 22 किलोमीटर नई पाइपलाइन बिछाकर बड़गवार, भवारना खास, आरठ, चंजेहड़, सिहोल और मसेरणा गांव के हजारों लोगों को लाभ होगा।

सिविल अस्पताल को 50 बिस्तरों में स्तरोन्नत कर 24 करोड़ से नया भवन निर्मित किया जा रहा है। अस्पताल के लिए आक्सीजन प्लांट भी स्वीकृत किया गया है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग सात लाख रुपये की राशि के चेक नौ लाभार्थियों को वितरित किए। राष्ट्रीय मिशन योजना में 17 प्रगतिशील किसानों को सुधरी नस्ल के दुधारू पशु खरीदने के लिए लगभग 3.40 लाख का अनुदान दिया। नई बनीं बड़गवार पंचायत भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी