15 दिन में नहीं भरा बिजली बिल तो 301 उपभोक्ताओं पर होगी कार्रवाई

बिजली बोर्ड चुवाड़ी उपमंडल ने 301 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर रेड सिग्नल दिखा दिया है। बिजली बोर्ड की ओर से जारी नोटिस में पंद्रह दिनों के भीतर लंबित बिलों के भुगतान की बात कही गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 03:17 PM (IST)
15 दिन में नहीं भरा बिजली बिल तो 301 उपभोक्ताओं पर होगी कार्रवाई
चुवाड़ी उपमंडल में 301 डिफाल्टरों को नोटिस जारी कर पंद्रह दिन में बिल राशि जमा करवाने को कहा गया है।

चुवाड़ी, जेएनएन।  बिजली बोर्ड चुवाड़ी उपमंडल ने 301 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर रेड सिग्नल दिखा दिया है। बिजली बोर्ड की ओर से जारी नोटिस में पंद्रह दिनों के भीतर लंबित बिलों के भुगतान की बात कही गई है। अन्यथा बिना किसी पूर्व सूचना के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे,और संबंधित उपभोक्ताओं को दोबारा से कनेक्शन हासिल करने के लिए 250 रुपये की अतिरिक्त फीस भी अदा करनी होगी। बिजली बोर्ड की इस कड़ी कार्रवाई से डिफाल्टर उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। बिजली बोर्ड चुवाड़ी के अनुसार बिजली बोर्ड चुवाड़ी ने इन 301 डिफाल्टर उपभोक्ताओं से बिल राशि के तौर पर करीब 19 लाख 53 हजार 913 रुपये की राशि उगाही जानी है। मगर लंबे अरसे से इन उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं करवाया है। इस अवधि में बिजली बोर्ड की ओर से कई मर्तबा उपभोक्ताओं से बिल जमा करवाने का आग्रह किया जा चुका है। मगर उपभोक्ताओं के नकारात्मक रूख को देखते अब बिजली बोर्ड ने इन डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया। इसके तहत डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर पंद्रह दिनों के भीतर लंबित बिल राशि जमा करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

  बिजली बोर्ड चुवाड़ी के सहायक अभियंता राकेश वर्मा ने कहा कि चुवाड़ी उपमंडल में 301 डिफाल्टरों को नोटिस जारी कर पंद्रह दिनों के भीतर बिल राशि जमा करवाने को कहा गया है। नोटिस में उल्लेखित अवधि में बिल न जमा करवाने वाले के कनेक्शन काट दिए जाएंगें।

chat bot
आपका साथी