एसजेवीएन के टीकाकरण अभियान के दौरान 2200 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) द्वारा मंगलवार को शक्ति सदन कारपोरेट मुख्यालय शिमला में विशेष टीकाकरण अभियान में 500 व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया। लाभान्वित व्यक्तियों में एसजेवीएन के कर्मचारी ठेकेदारों द्वारा तैनात कांट्रेक्चुअल वर्कर्स स्टाफ व परिवार के पात्र व्यक्ति तथा आसपास के लोग शामिल हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:17 PM (IST)
एसजेवीएन के टीकाकरण अभियान के दौरान 2200 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
शक्ति सदन कारपोरेट मुख्यालय शिमला में टीका लगवाती युवती। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) द्वारा मंगलवार को शक्ति सदन कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में विशेष टीकाकरण अभियान में 500 व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया। लाभान्वित व्यक्तियों में एसजेवीएन के कर्मचारी, विभिन्न ठेकेदारों द्वारा तैनात किए गए कांट्रेक्चुअल वर्कर्स, सुरक्षाकर्मी एवं स्टाफ, उनके परिवारों के पात्र व्यक्ति तथा आसपास के लोग शामिल हैं। यह संख्या उन 1700 व्यक्तियों के अतिरिक्त है, जिन्हें एसजेवीएन शिमला में तीन दिवसीय विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान हाल ही में टीका लगाया गया था। अभी तक 2200 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।

इस अवसर पर एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ने कहा कि विशेष टीकाकरण अभियान से कोविड महामारी के तीव्रता से उन्मूलन में मदद मिलेगी। हमारी प्राथमिकता हमारे कर्मचारियों, उनके परिजन तथा हम से जुड़े व्यक्तियों की सुरक्षा तथा जितना जल्दी हो सके उनका टीकाकरण करने की है। इसी उद्देश्य के तहत 412 मेगावाट रामपुर जल विद्युत परियोजना में 16 एवं 17 जून को 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी जल विद्युत स्टेशन में 18 एवं 19 जून को विशेष टीकाकरण अभियान चलाने की योजना है, जिनमें दोनों जगह लगभग 3000 व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाए जाने की संभावना है। हमीरपुर स्थित धौलासिद्ध जल विद्युत परियोजना में भी जल्द ही टीकाकरण कैंप लगाए जाने की योजना है, जिसमें 200 व्यक्तियों को टीका लगाए जाने की संभावना है। इस विशेष टीकाकरण अभियान का आयोजन फोर्टिस हेल्थकेयर, मोहाली के सहयोग से किया जा रहा है। एसजेवीएन परियोजना अस्पतालों के डॉक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ भी इस टीकाकरण अभियान के सफल आयोजन में सक्रिय रूप से जुड़े रहे हैं।

उन्होंने कहा कि निगम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है, इसलिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है। कोरोना महामारी का सामना करने के लिए जरूरी है कि लोग नियमों का पालन करें। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। उन्होंने लोगों का आह्वïान किया कि टीकारण करवाने से पीछे न हटें।

chat bot
आपका साथी