पीड़ित मानवता की सेवा के लिए बढ़े हाथ

संवाद सूत्र ज्वालामुखी महामारी के इस दौर कई जगह अपने अपनों से मुंह मोड़ रहे हैं। साथ ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 04:57 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 04:57 AM (IST)
पीड़ित मानवता की सेवा के लिए बढ़े हाथ
पीड़ित मानवता की सेवा के लिए बढ़े हाथ

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : महामारी के इस दौर कई जगह अपने अपनों से मुंह मोड़ रहे हैं। साथ ही कई समाजसेवी समाज के प्रति जवाबदेही व कर्तव्यनिष्ठा का उदाहरण पेश कर रहे हैं। इस कड़ी में ज्वालामुखी, देहरा व जसवां परागपुर के लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए अपने होटल के 20 कमरों को देने की पेशकश प्रशासन से की गई है।

पंचायत समिति देहरा के पूर्व उपाध्यक्ष विजेंद्र कुमार ने ज्वालामुखी मंदिर के मुख्य मार्ग पर स्थित अपना 20 कमरों का होटल कोरोना संक्रमित मरीजों के ठहरने व स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मंशा से निश्शुल्क देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि जब मर्जी प्रशासन उनके होटल का इस्तेमाल कोविड मरीजों के लिए कर सकता है। विजेंद्र कुमार ने बताया कि इस मुश्किल वक्त में हर किसी को इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने ज्वालामुखी सिविल अस्पताल प्रशासन व उपमंडल अधिकारी को प्रस्ताव भेज दिया है। उन्होंने कहा कि अब प्रशासन तय करे कि किन लोगों को होटल में ठहराना है। विजेंद्र कुमार ने पिछले वर्ष भी कोरोना काल में जरूरतमंदों की सहायता की थी।

........................

सेवा भारती ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

संवाद सूत्र, कांगड़ा : सेवा भारती की कांगड़ा इकाई पिछले एक सप्ताह से टांडा मेडिकल कॉलेज में दाखिल मरीजों के तीमारदारों को नाश्ता व रात्रि भोजन उपलब्ध करवा रही है। सेवा भारती कांगड़ा के अध्यक्ष ने बताया कि जरूरतमंदों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 9816043398 व 9805021612 भी जारी किए हैं।

....................

द्रोणाचार्य सोसायटी भी मदद के लिए आगे आई

संवाद सहयोगी, योल : गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ नर्सिंग योल सोसायटी ने कोविड मरीजों की सहायता के लिए हेल्पनंबर नंबर जारी किए हैं। सोसायटी के निदेशक ललित शर्मा ने बताया कि नर्सिंग कॉलेज की प्रशिक्षुओं को इस चुनौती से लड़ने के लिए तैयार किया है। उन्होंने बताया कि टंग नरवाणा, टिकरी, उथड़ा ग्रां, रमेहड़, कस्बा नरवाना, तंगरोटी धलूं, पंजपुली, सिहूंड व सेराथाना में होम आइसोलेट मरीजों के स्वजन अगर खाना नहीं बना सकते हैं तो उनके के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि लोग 70182-86418, 94188-43881 व 94180- 55034 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

....................

जगत नारायण समिति ने सौंपे 24 आक्सीजन सिलिंडर

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : जगत नारायण समिति ने अपने स्तर पर 24 आक्सीजन सिलिंडर प्रशासन को सौंपे हैं। नगर परिषद ज्वालामुखी के उपाध्यक्ष शिव कुमार ने बताया कि उन्होंने सहयोगी साथियों राजेश कपूर, रविदर शर्मा, ईशान सूद व ऋषि राज के सहयोग से सिलिंडर प्रशासन को सौंपे हैं। एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर व तहसीलदार दीनानाथ ने समिति का आभार जताया है।

.....................

11 हजार रुपये की दवाएं दी

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : जवाहर ट्रेडर्स नगरोटा बगवां के मालिक सरदार जवाहर सिंह ने नगरोटा बगवां स्वास्थ्य केंद्र को 11 हजार रुपये की दवाएं डा. अनुराग शर्मा व डा. हरिराज को सौंपी हैं। इसके अलावा 250 मास्क नगरोटा के थाना प्रभारी श्यामलाल सौंपे हैं।

...................

वृद्ध दंपती के घर पहुंचाई सहायता राशि

संवाद सूत्र, संसारपुर टैरेस : विकास खंड परागपुर के तहत पंचायत रैल के गांव सांडा में कोरोना संक्रमित वृद्ध दंपती के घर तहसीलदार अंकित शर्मा व उपमंडल अधिकारी के निर्देश पर पटवारी कृष्ण कुमार ने राहत सामग्री पहुंचाई है। तहसीलदार अंकित शर्मा ने बताया कि ऐसे लोगों की सेवा करना प्रशासन का कर्तव्य है। इसके अलावा तहसील जसवां के कर्मचारियों ने पंचायत नारी, घाटी व अमरोह का दौरा कर संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस मौके पर नायब तहसीलदार सुशील कुमार व पटवारी अमन कुमार भी मौजूद रहे।

....................

पंचायत प्रधान ने बांटे आक्सीमीटर व सैनिटाइजर

संवाद सूत्र, कांगड़ा : घुरकड़ी पंचायत ने मंगलवार को मास्क, आक्सीमीटर व सैनिटाइजर बांटे। प्रधान अनिल दमीर ने बताया कि पंचायत सदस्यों को यह सामान हर वार्ड में आवंटित करने के लिए दिया है। इस मौके पर पंचायत सचिव रामकृष्ण, वीरेंद्र कुमार, संजय कुमार, महेश कुमार, सुधा देवी, मीरा देवी, कमला देवी व किरना देवी मौजूद रही।

..................

कर्मचारियों को दिए फल व सैनिटाइजर

संवाद सूत्र, धमेटा : फतेहपुर में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव वासुदेव सोनी ने मंगलवार को शाहनहर बैरियर, पुलिस चौकी रे व कोडू बेला में नाके पर उपस्थित कर्मचारियों को फल, मास्क व सैनिटाइजर बांटे।

....................

सफाई कर्मचारियों को भेंट किए 11 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर के प्रमुख समाज सेवक स्व. आरके महाजन के पुत्र एवं वार्ड चार से पार्षद गौरव महाजन ने अपने मानदेय के 11 हजार रुपये सफाई कर्मचारियों में बांट दिए। गौरव महाजन ने कहा कि कोरोना महामारी में ये कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर शहर की सफाई के साथ-साथ शहर को सैनिटाइज भी कर रहे हैं। साथ ही अस्पताल सेवा समिति नूरपुर ने मंगलवार को नगर परिषद के 25 सफाई कर्मचारियों को राशन सामग्री वितरित की। अस्पताल सेवा समिति के सदस्य आशीष ने बताया कि समिति नूरपुर सिविल अस्पताल में काफी समय से मरीजों को दवा व फल बांटती आ रही है।

.........................

एसडीएम को सौंपी 30 पीपीई किट

संवाद सहयोगी, जयसिंहपुर : भंडारिया शिव मंदिर कमेटी के प्रधान सिकंदर भंडारी ने मंगलवार को एसडीएम जयसिंहपुर पवन शर्मा को 30 पीपीई किट भेंट की । उन्होंने कहा कि मंदिर कमेटी की ओर से कोरोना योद्धाओं के लिए यह एक छोटी सी भेंट है।

chat bot
आपका साथी