पालमपुर में अवैध निर्माण पर 18 को नोटिस

शहरी एवं नगर नियोजन विभाग ने पालमपुर व आसपास हुए अवैध निर्माण को लेकर 18 लोगों को नोट‍िस जारी क‍िए हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:46 AM (IST)
पालमपुर में अवैध निर्माण पर 18 को नोटिस
पालमपुर में अवैध निर्माण पर 18 को नोटिस

जेएनएन, पालमपुर। शहरी एवं नगर नियोजन विभाग ने पालमपुर व आसपास हुए अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुई नोटिस जारी किए हैं। विभाग ने सभी निर्माण कार्यो को तुरंत प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है। आरोपितों में पालमपुर के नामी लोग भी शामिल है। विभाग ने पालमपुर, मारंडा, कालू दी हट्टी व होल्टा में 18 भवन व दुकान मालिकों को नोटिस थमाए हैं। इसमे गलत तरीके से बनाए गए शराब ठेके भी शामिल हैं।

सभी मालिकों को निर्माण कार्य जल्द बंद करने के भी निर्देश दिए हैं। हैरानी की बात यह है कि विभाग ने आइपीएच और बिजली विभाग को निर्देश जारी किए हैं कि नियमों के विरुद्ध बने भवनों व दुकानों में बिजली-पानी के कनेक्शन कैसे मुहैया करवाए गए हैं। साथ ही दोनों विभागों से आग्रह किया है कि अब किसी भी निर्माण कार्य की स्वीकृति देखकर व नियमों के विरुद्ध बनाए भवन मालिकों को ही कनेक्शन दिए जाएं।

प्लानिंग अफसर अमन सिपहिया ने कहा कि विभाग ने इलाके में नियमों के विरुद्ध बने भवन व दुकान मालिकों को नोटिस जारी किए हैं। सभी को निर्माण कार्य जल्द बंद करने का आदेश दिया है। जानकारों की मानें तो विभाग को पिछले कई दिन से शहर के आसपास बिना इजाजत के अवैध रूप से निर्माण कार्य किए जाने की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद विभाग ने अपने स्तर पर जाच पड़ताल के बाद 18 लोगों को नोटिस थमाए हैं और साथ ही तुरंत प्रभाव से काम बंद करने के लिए कहा है। टाउन एंड कंट्री प्लानर अमन शुक्ला ने बताया कि नियमों के विरुद्ध बन रहे भवनों और दुकान मालिकों को नोटिस जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी