टांडा और पपरोला अस्पताल में बढ़ाई बिस्तरों की संख्या : राजीव सैजल

जिला कांगड़ा में वीरवार से 150 नए बिस्तरों की सुविधा कोविड मरीजों को मिलेगी। डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में बिस्तरों की संख्या 127 से बढ़ाकर 152 कर दी है। इसके साथ ही आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला में बिस्तरों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी है।

By Edited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:28 AM (IST)
टांडा और पपरोला अस्पताल में बढ़ाई बिस्तरों की संख्या : राजीव सैजल
जिला कांगड़ा में वीरवार से 150 नए बिस्तरों की सुविधा कोविड मरीजों को मिलेगी।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में वीरवार से 150 नए बिस्तरों की सुविधा कोविड मरीजों को मिलेगी। डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में बिस्तरों की संख्या 127 से बढ़ाकर 152 कर दी है। इसके साथ ही आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला में बिस्तरों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी है। सिविल अस्पताल नूरपुर में 50 बेड के साथ रोगियों को उपचार की सुविधा दी जाएगी। पठानकोट स्थित एक निजी अस्पताल को भी चयनित किया है। यह बात स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने बुधवार को परिधि गृह धर्मशाला में अधिकारियों से समीक्षा बैठक में कही। मंत्री ने कहा कि कांगड़ा-चंबा के सीमांत क्षेत्रों के कोविड रोगियों के लिए पठानकोट में एक निजी अस्पताल को चिह्नित किया है और यहां शीघ्र इलाज की सुविधा मिलेगी।

राधास्वामी सत्संग भवन परौर में कोविड केयर सेंटर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और शीघ्र 250 बेड क्षमता के साथ रोगियों का उपचार किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वयंसेवी संगठनों तथा राधा स्वामी सत्संग संस्था का आभार जताया है। इसके बाद मंत्री ने स्वास्थ्य संस्थानों तथा होम आइसोलेशन में कोविड संक्रमितों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों से बातचीत भी की।

साथ ही कोविड टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्था का जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने कोतवाली बाजार, दाड़ी तथा मलां में होम आइसोलेट रोगियों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही हेल्थ वेलनेस सेंटर दाड़ी व सीनियर सेकेंडरी स्कूल दाड़ी में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने राधास्वामी सत्संग भवन परौर में निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर के कार्यो का जायजा लिया। इस अवसर पर वूल फेडरेशन के चेयरमैन त्रिलोक कपूर, अतिरिक्त उपायुक्त राहुल व सीएमओ डाक्टर गुरदर्शन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी