42 सप्‍ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद भारतीय सेना में शामिल 14 जीटीसी के 136 जवान

GTC Subathu सुबाथू के एेतिहासिक सलारिया स्टेडियम में वीरवार को 14 जीटीसी के 136 जवानों का शपथ समारोह हुआ। इस दौरान सेना के धर्म गुरु के साथ जवानों ने कहा मुझे देश की रक्षा के लिए जहां कहीं भी हवा पानी वायु के रास्ते तैनात किया जाएगा

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 11:18 AM (IST)
42 सप्‍ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद भारतीय सेना में शामिल 14 जीटीसी के 136 जवान
सुबाथू के एेतिहासिक सलारिया स्टेडियम में वीरवार को 14 जीटीसी के 136 जवानों का शपथ समारोह हुआ।

सुबाथू, दीपक कुमार। सुबाथू के एेतिहासिक सलारिया स्टेडियम में वीरवार को 14 जीटीसी के 136 जवानों का शपथ समारोह हुआ। इस दौरान सेना के धर्म गुरु के साथ जवानों ने कहा मुझे देश की रक्षा के लिए जहां कहीं भी हवा, पानी, वायु के रास्ते तैनात किया जाएगा, वह आज्ञा का पालन करेंगे। इन शब्दों के साथ शानिवार को 14 जीटीसी के धर्म गुरु सूबेदार मुनेंद्र प्रसाद राटोरी ने 143-कोर्स के 136 जवानों को 42 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद विविधत रूप से भारतीय सेना में शामिल होनी की शपथ दिलाई।

शपथ समारोह के दौरान सेना की एक टुकड़ी देश भक्ति धुन पर तिरंगा लेकर स्टेडियम में पहुंची। तिरंगे के सम्मान में स्टेडियम में उपस्थित आला सेना अधिकारी ने अपने स्थान पर खड़े होकर सलामी देते नजर आए।  ब्रिगेडियर एचएस संधू ने मार्च पास्ट समारोह का निरीक्षण करने के बाद बेस्ट रेकरूट आशीष लामा को सेंटर की परंपरा के अनुसार गोरखा के जातीय हथियार खुखरी देकर सम्मानित किया। बाद जवानों की एक टुकड़ी ने नेपाली गीत पर रणभूमि में युद्ध के दौरान खुखरी व आग के गोले से कूदकर अपना हुनर भी दिखाया व समारोह में उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया।

बेस्ट राइफल फायर सूरज राणा, बेस्ट एलएमजी फायर सूरज खड़का, बेस्ट इंदुरेेंस पस्संग तमांग, बेस्ट इन पीटी अनूप तमांग, बेस्ट इन ड्रिल संजय राणा रहे।

chat bot
आपका साथी