हमीरपुर में 12 खोखाधारकों को नहीं मिली राहत, दुकानों में होना होगा शिफ्ट

बस स्टैंड हमीरपुर के सामने बने खोखों के मालिकों को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिल पाई है। कोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट किया है कि पहले की तर्ज पर खोखाधारकों के लिए अपनाए गए नियमों के तहत ही प्रशासन सुनवाई करे और कार्यवाही अमल में लाई जाए।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:30 PM (IST)
हमीरपुर में 12 खोखाधारकों को नहीं मिली राहत, दुकानों में होना होगा शिफ्ट
हमीरपुर बस अड़़डे के बाहर खोखे जिन्‍हें शिफ़ट करने के आदेश दिए गए है। जागरण

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। बस स्टैंड हमीरपुर के सामने बने खोखों के मालिकों को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिल पाई है। कोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट किया है कि पहले की तर्ज पर खोखाधारकों के लिए अपनाए गए नियमों के तहत ही प्रशासन सुनवाई करे और कार्यवाही अमल में लाई जाए।

बता दें कि बस स्टैंड सामने 58 खोखाधारकों में से 46 पहले ही प्रशासन के निर्देशों व नियमों के तहत पीछे बनाई गई दुकानों में शिफ्ट हो गए हैं और अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है जबकि 12 खोखाधारकों ने पीछे न जाने की जिद की थी। इसके अलावा इन 12 खोखाधारकों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और मामला कोर्ट के विचाराधीन था। अब कोर्ट से भी कोई राहत न मिलने पर इन 12 खोखाधारकों को नई दुकानों में प्रशासन के नियमों के तहत शिफ्ट होना पड़ेगा।

प्रशासन ने बस स्टैंड के पास जहां खोखे बने थे, उस स्थल को पर्यटन की दृष्टि से संवारना शुरू कर दिया है ताकि जनहित में लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके।

प्रशासन की ओर से उपायुक्त हमीरपुर ने इस स्थल को सुंदर बनाने के लिए लाखों रुपये की योजना को मंजूरी दी है।

इस संबंध में एसडीएम हमीरपुर डा. ङ्क्षचरजी लाल ने बताया कि इस स्थल को सुंदर बनाने की कवायद तेज कर दी गई है और शीघ्र ही कोर्ट के फैसले के मुताबिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

वहीं अब कोर्ट का फैसला आने के बाद अब जहां 12 खोखाधारकों को पीछे हटना पड़ेगा वहीं टैक्सी धारकों को भी किसी दूसरे स्थान के लिए शिफ्ट करने की कवायद शुरू हो जाएगी।

कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान किया जाएगा। प्रशासन की ओर से पहले भी खोखाधारकों के लिए पूरे नियमों के तहत की कार्यवाही अमल में लाई गई है। अब जो फैसला कोर्ट से आया है उसके तहत भी कार्यवाही शीघ्र अमल लाई जाएगी। वहीं सभी खोखाधारकों को नियमों व शर्तों के तहत पीछे पुरानी दुकानों में शिफ्ट किया जाएगा।

-देबाश्वेता बानिक, उपायुक्त हमीरपुर।

chat bot
आपका साथी