Kangra Corona Updates : जिस स्कूल की छात्रा की कोरोना से हुई मौत उसके 12 सहपाठी निकले पाजिटिव

Kangra Corona Updates कांगड़ा जिले के उपमंडल देहरा के तहत वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलेटी की नौंवी कक्षा की छात्रा की कोरोना संक्रमण के मृत्यु के बाद शुक्रवार को उक्त स्कूल के 12 अन्य छात्र भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:29 PM (IST)
Kangra Corona Updates : जिस स्कूल की छात्रा की कोरोना से हुई मौत उसके 12 सहपाठी निकले पाजिटिव
कोरोना संक्रमित छात्रा की मौत के बाद उसी स्कूल के 12 सहपाठी पाजिटिव निकले । जागरण आर्काइव

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Corona Updates, कांगड़ा जिले के उपमंडल देहरा के तहत वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलेटी की नौंवी कक्षा की छात्रा की कोरोना संक्रमण के मृत्यु के बाद शुक्रवार को उक्त स्कूल के 12 अन्य छात्र भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

संक्रमित पाए गए अधिकतर छात्रा के सहपाठी हैं। इनकी आयु 12 से 16 साल के बीच है। हालांकि वीरवार को बच्ची की मृत्यु के बाद से ही स्कूल को 24 घंटों के लिए बंद कर दिया था और उनके सहपाठियों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन स्कूल के 12 और बच्चे संक्रमित पाए जाने के बाद अब स्कूल सोमवार को ही खोला जाएगा।

शुक्रवार को जिला कांगड़ा में एक कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया, जबकि स्कूली बच्चों व पुलिस बटालियन सकोह धर्मशाला के जवान समेत जिला भर में कोरोना संक्रमण के 87 नए मामले आए हैं। कोरोना से दम तोडऩे वालों में टांडा में उपचाराधीन बतरां नूरपुर के 70 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं।

यहां बता दें कि वीरवार को टोंग लेन हाई स्कूल सराह धर्मशाला के नौ बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके चलते स्कूल बंद कर दिया गया है। यह स्कूल भी अब सोमवार को खोला जाएगा।

उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण ङ्क्षजदल ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोग पलेरा, चौली, राजा का बाग, जाच्छ, सूरजकुंड, चपलाह, बणी, सराह, टांडा मेडिकल कालेज, सिद्धबाड़ी, रिट, धर्मकोट, जसूर, चौकी, अंद्रेटा, मुंढ़ी, थुरल, धीरा, मरहूं, चंबी, पुलिस बटालियन सकोह, चंद्रोट, शामनगर, दाड़ी, खनियारा, डिपो बाजार धर्मशाला, सिद्धपुर, पद्दर, योल, बसनूर, देहरा, पुराना कांगड़ा, भट्टू, चलवाड़ा, चौमुखा, धनोटू, रझूं, खुंडिय़ां, धमेटा, बड़ोह क्षेत्रों से हैं।

उधर, उच्च शिक्षा उपनिदेशक कांगड़ा रेखा कपूर ने बताया कि सलेटी स्कूल की बच्ची की मृत्यु़ के बाद से ही स्कूल बंद कर दिया था। शुक्रवार को स्कूल के अन्य छात्र संक्रमित पाए जाने के चलते अब स्कूल सोमवार को खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी