जिले में 111 लोग हुए स्वस्थ, कोरोना के 19 नए मामले

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं और रिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST)
जिले में 111 लोग हुए स्वस्थ, कोरोना के 19 नए मामले
जिले में 111 लोग हुए स्वस्थ, कोरोना के 19 नए मामले

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं और रिकवरी दर तेजी से बढ़ रही है। जिला में रिकवरी दर 96 फीसद से अधिक पहुंच गई है, जो सुखद बात है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। जिले में मंगलवार को कोरोना के 19 नए मामले आए हैं और 111 लोग स्वस्थ हुए हैं। एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिले में अब तक 45697 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 44156 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव केस 512 हैं और 1025 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में उपचाराधीन शाहपुर के राजोल की निवासी 58 वर्षीय महिला की मंगलवार को मौत हो गई।

नोरबुलिग्का सिद्धपुर, बढलठोर देहरा, झिकली भेठ, लडभड़ोल मंडी, बाई अटारियां नूरपुर, खलेट ठाकुरद्वारा, हेव थुरल, रसाईं, वार्ड तीन पालमपुर, घनेटा, डरोह, शिवनगर धर्मशाला व बडूखर के लोग संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए सतर्क है। सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू में ढील दी है लेकिन फिर भी लोगों को कोविड नियमों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी रखेंगे और मास्क लगाएंगे तो कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी है। खांसी, बुखार आदि लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट अवश्य करवाएं।

chat bot
आपका साथी