अंतरराज्यीय रूट पर चली 105 बसें, नौकरीपेशा लोगों को मिली राहत

जागरण टीम धर्मशाला/कांगड़ा लंबे समय बाद पहली जुलाई से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू हुई ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 06:24 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 06:24 AM (IST)
अंतरराज्यीय रूट पर चली 105 बसें, 
नौकरीपेशा लोगों को मिली राहत
अंतरराज्यीय रूट पर चली 105 बसें, नौकरीपेशा लोगों को मिली राहत

जागरण टीम, धर्मशाला/कांगड़ा : लंबे समय बाद पहली जुलाई से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू हुई है। इससे अपने राज्यों में नौकरी करने वाले लोगों को राहत मिली है। पहले दिन जिला कांगड़ा में छह डिपो से 105 अंतरराज्यीय रूट पर बसें चली। सभी बसों में औसतन 80 फीसद सवारियां रहीं।

कांगड़ा बस अड्डा प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि वीरवार सुबह से देर रात तक अंतरराज्यीय रूट पर करीब 30 से 35 बसें रवाना हुई हैं। तरह धर्मशाला डिपो से 23 और देहरा से सबसे अधिक 26 रूट पर बसें परिवहन निगम ने चलाई हैं। ज्यादातर बसें कालका, दिल्ली, हरिद्वार, चंडीगढ़, देहरादून, होशियारपुर, लुधियाना, पठानकोट व अन्य क्षेत्रों के लिए रवाना हुई हैं। वहीं धर्मशाला डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने बताया कि डे-नाइट दोनों बस सेवाएं बहाल कर दी हैं। पहले दिन काफी लोगों ने बस यात्रा की है। सरकार के निर्देशों के अनुसार नियमित रूप से अंतरराज्यीय बस सेवा जारी रखी जाएगी।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

काम के सिलसिले में घर आया था। नाहन में नौकरी करता हूं। देहरादून जाने वाली बस में बैठकर नाहन जाने के लिए राहत महसूस कर रहा हूं।

-शकुन शर्मा, कांगड़ा। कंपनी के काम के सिलसिले में टैक्सी के माध्यम से कांगड़ा आया था। कांगड़ा से पांवटा साहिब जाने के लिए बस मिलने से काफी राहत मिली है।

-सलमान खान। कंपनी की तरफ से टैक्सी के माध्यम से कांगड़ा में किसी काम के सिलसिले में कांगड़ा में आया था। अब वापस जाने के लिए बस सेवा मिलने से काफी राहत मिली है।

-आरिफ खान। बसें उपलब्ध न होने से एक महत्वपूर्ण कार्य के सिलसिले में हवाई जहाज से कांगड़ा आया था। काम निपटा कर अब बस में लौट रहा हूं।

-हरदीप सिंह, रोपड़।

::::::::::::::::::::::::::::::: किस डिपो से चली कितनी बसें

बस डिपो, अंतरराज्यीय, अंतर जिला, स्थानीय

-बैजनाथ, 8, 2, 79

-पालमपुर, 10, 8, 37

-नगरोटा बगवां, 13, 5, 33

-धर्मशाला, 23, 4, 45

-पठानकोट, 25, 0, 15

-देहरा, 26, 14, 23

chat bot
आपका साथी