राख में 100 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के काटे बिजली कनेक्शन

बिजली बिल जमा न करवाने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली बोर्ड ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आज बिजली बोर्ड चंबा की टीम ने उपमंडल राख के मैहला सेक्शन में 100 डिफाल्टरों के बिजली के कनेक्शन अस्थाई तौर पर काट दिए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 04:23 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 04:23 PM (IST)
राख में 100 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के काटे बिजली कनेक्शन
बिजली बार्ड चंबा की टीम ने राख में 100 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे।

चंबा, जेएनएन। बिजली बिल जमा न करवाने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली बोर्ड ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आज बिजली बोर्ड चंबा की टीम ने उपमंडल राख के मैहला सेक्शन में 100 डिफाल्टरों के बिजली के कनेक्शन अस्थाई तौर पर काट दिए। इन डिफाल्टरों ने लंबे समय से बिजली का बिल जमा नहीं करवाया था।

विद्युत बोर्ड उपमंडल राख ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। वहीं, बिलों पर काफी समय से  कुंडली मारे बैठे उपभोक्ताओं को बोर्ड ने चेतावनी भी दी है। इससे पहले बीते सप्ताह बिजली बोर्ड ने डिफाल्टरों को बिजली का बिल जमा न करवाने पर नोटिस जारी किया था। उक्त डिफाल्टरों ने बोर्ड का चार लाख रुपये का बिल जमा नहीं करवाया है। जिसके कारण बिजली बोर्ड ने यह कार्रवाई अमल में लाई है। लिहाजा बोर्ड ने दो टूक चेतावनी दी है कि अगर 15 दिनों के भीतर बिजली काटने के बाद भी बिल जमा नहीं करवाया गया तो मीटर को भी उखाड़ा जा सकता है। जिसे दोबारा लगाने के लिए अग्रिम राशि जमा करवानी होगी। विद्युत बोर्ड की चेतावनी व कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। यदि जल्द बिल जमा न करवाए गए तो बोर्ड इनके कनेक्शन स्थाई रूप से काट देगा। उपभोक्ताओं द्वारा सही समय पर बिल जमा न करवाने पर विद्युत बोर्ड को नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसलिए बोर्ड ने ऐसे उपभोक्ताओं से बिलों की राशि वसूलने के लिए सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में उपभोक्ताओं को जल्द बिजली बिल जमा करवाने होंगे।

दस हजार उपभोक्‍ताओं के अस्थाई कनेक्शन काटने की तैयारी

राज्य विद्युत बोर्ड के उपमंडल राख ने लंबे समय से बिजली बिल जमा ना करवाने वाले करीब दस हजार उपभोक्ताओं की लिस्ट तैयार की है। जिन्होंने बोर्ड की करीब 80 लाख पर कुंडली मार रखी है। इन उपभोकताओं को बोर्ड द्वारा कई बार बिल जमा करवाने के बावत नोटिस भी दिया गया है। जिसके बावजूद अभी तक इन उपभोक्ताओं ने बिल जमा करवाने मे कोई रूची नही दियाई है। जिसके चलते अब उपमंडल राख ने इन उपभोक्ताओं के अस्थाई कनेक्शन करने की तैयारी शुरू कर दी है। बोर्ड ने पहले चरण में मैहला सेक्शन के 100 उपभोकताओं के कनेक्शन काट दिए है। अन्य कार्रवाई अब दूसरे चरण में अमल लाई जा रही है।

 सहायक अभियंता बिजली बोर्ड उपमंडल राख तेजू ठाकुर, विद्युत उपमंडल राख के तहत आने वाले 100 विद्युत उपभोक्ताओं के अस्थाई कनेक्शन काट दिए है। बोर्ड ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर अगामी कार्रवाई अमल में लाना शुरू कर दी है। जिन उपभोक्ताओं ने अस्थाई कनेक्शन काटने के बाद भी बिजली का बिल जमा नही करवाया तो 15 दिनों के भीतर उनके स्थाई तोर पर कनेक्शन काटने के आदेश भी जारी कर दिए जाएगें। 

chat bot
आपका साथी