जिला कांगड़ा में करमापा मठ के दो भिक्षुओं समेत 10 कोरोना संक्रमित

कांगड़ा जिले में मंगलवार को करमापा मठ के दो और बौद्ध भिक्षुओं समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। भिक्षुओं के अलावा महामारी की चपेट में आए लोग बलिहार पालमपुर शिल्ला स्थाना व नगरोटा बगवां क्षेत्रों के हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:51 AM (IST)
जिला कांगड़ा में करमापा मठ के दो भिक्षुओं समेत 10 कोरोना संक्रमित
कांगड़ा जिले में मंगलवार को करमापा मठ के दो और बौद्ध भिक्षुओं समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कांगड़ा जिले में मंगलवार को करमापा मठ के दो और बौद्ध भिक्षुओं समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। भिक्षुओं के अलावा महामारी की चपेट में आए लोग बलिहार, पालमपुर, शिल्ला, स्थाना व नगरोटा बगवां क्षेत्रों के हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग बुजुर्गो को टीकाकरण के प्रति जागरूक करेगा। विभागीय कर्मचारी पंजीकरण के लिए भी सहायता करेंगे। टीकाकरण के लिए जिला कांगड़ा में 445 सब सेंटर बनाए जाएंगे। ये सब सेंटर उन बुजुर्गों के लिए हैं, जिनके पास मोबाइल फोन, इंटरनेट व लोक मित्र केंद्र की सुविधा नहीं है।

सब सेंटरों के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में जाकर उन लोगों को चयनित करेंगे, जिन्होंने टीकाकरण के लिए पंजीकरण नहीं करवाया होगा। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के लिए हर बुजुर्ग को टीका लगवाने से पहले पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। जो बुजुर्ग पंजीकरण करवाने में असमर्थ होंगे उनके लिए जिला कांगड़ा में सब सेंटर खोले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी