कठुलग व चकडाढ़ में दस दिन से पेयजल आपूर्ति नहीं

भोटा के तहत आने वाली पंचायत मक्कड़ के गांव कठुलग व चकडाढ़ में दस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:30 PM (IST)
कठुलग व चकडाढ़ में दस दिन से पेयजल आपूर्ति नहीं
कठुलग व चकडाढ़ में दस दिन से पेयजल आपूर्ति नहीं

संवाद सहयोगी, गलोड़ : भोटा के तहत आने वाली पंचायत मक्कड़ के गांव कठुलग व चकडाढ़ में दस दिन से पानी की समस्या बनी हुई है। लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं, लेकिन जल शक्ति विभाग आश्वासन दिए जा रहा है। यहां के निवासियों कुलदीप सिंह, राजेंद्र कुमार, करनैल सिंह, पूर्व प्रधान प्रोमिला देवी, राजकुमार, अमरजीत कुमार, विजय कुमार आदि के घरों में लगभग 10-12 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है।

पूर्व प्रधान मक्कड़ प्रोमिला देवी ने पानी की आपूर्ति न होने से 500 लीटर की पानी की टंकी टेंपो से मंगवाई, ताकि रोजमर्रा के कार्य को सुचारू रूप से पूरा किया जा सके। ग्रामीण धीरे-धीरे पानी मंगवाने के लिए मजबूर होने लग पड़े हैं। यदि शीघ्र ही पानी की आपूर्ति नहीं हुई तो इन सभी को बाहर से पानी लाने के लिए विवश होना पड़ेगा। पानी की आपूर्ति न होने से लोगों में गहरा रोष पनपता जा रहा है। गांव के चुनिदा घरों में पानी की आपूर्ति की जा रही है जबकि कुछ घरों को अनदेखा किया जा रहा है। ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो शीघ्र ही सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी जाएगी। फिर भी आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हुई तो अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

------------

कुछ दिन पहले कश्मीर में बिजली संबंधी समस्या थी जिसकी वजह से टैंको में पानी आपूर्ति नहीं हो रही थी, लेकिन उसे ठीक कर दिया गया है और पानी की आपूर्ति कर दी जाएगी।

-प्रेम सिंह दत्याल, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति विभाग

chat bot
आपका साथी