पुतड़ियाल पंचायत में पेयजल संकट गहराया

संवाद सहयोगी नादौन विकास खंड नादौन की पुतड़ियाल पंचायत में तीन माह पहले 40 हजार लीटर की

JagranThu, 28 Oct 2021 06:27 PM (IST)
पुतड़ियाल पंचायत में पेयजल संकट गहराया

संवाद सहयोगी, नादौन : विकास खंड नादौन की पुतड़ियाल पंचायत में तीन माह पहले 40 हजार लीटर की क्षमता के बनाए गए पानी के ओवरीहेड टैंकों का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। इस कारण पंचायत के छह गांवों के ग्रामीणों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

पंचायत उपप्रधान संजीव कुमार, विजेंद्र, विक्रम, कुशल, अश्वनी, सुशील, कमलेश, सपना, ऊषा, गुरजीत, रिकु, विपन, जैसी, मदन का कहना है कि पानी की समसया को लेकर वे कई बार शिकायत विभाग से कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने जल शक्ति विभाग से पंचायत में जल्द पेयजल आपूर्ति सुचारू करने की मांग उठाई है ताकि लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

पुतडि़याल, रक्कड़, बैरू, धनियारा, चतरियाल गांवों के करीब 200 परिवार पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। करीब 18 वर्ष पहले इन गांवों के लिए बनाए गए पेयजल भंडारण टैंक की क्षमता अब वर्तमान समय में अपर्याप्त साबित हो रही है। लोगों का कहना है कि समस्या को देखते सरकार की हर घर नल योजना भी प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि सरकार ने लोगों को पेयजल आपूर्ति के लिए लाखों रुपये खर्च करके पेयजल टैंक बनाए हैं परंतु सरकार की यह योजना अधिकारियों की लापरवाही के कारण सफेद हाथी साबित हो रही है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से इस समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है।

उधर जल शक्ति विभाग हमीरपुर के एक्सईएन राकेश ठाकुर ने बताया कि समस्या ध्यान में है और समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.