बैरियर पर व्यवस्था बिगड़ने से व्यापार ठप, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी बड़सर बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में बैरियरों पर पुलिस प्रशासन का कोई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 06:42 PM (IST)
बैरियर पर व्यवस्था बिगड़ने से व्यापार ठप, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
बैरियर पर व्यवस्था बिगड़ने से व्यापार ठप, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बड़सर : बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में बैरियरों पर पुलिस प्रशासन का कोई कंट्रोल न होने से व्यापार का नुकसान होने तथा टैक्सियों की श्रद्धालुओं से लूट के विरोध में व्यापार मंडल दियोटसिद्ध ने रविवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन गिया। व्यापारियों ने पुलिस चौकी दियोटसिद्ध तथा उसके उपरांत बैरियर नंबर एक पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। टैक्सी चालकों व बैरियरों पर कंट्रोल न होने से प्रभावित हो रहे व्यापार को लेकर अपना रोष जताते हुए दुकानदारों ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि अगर दियोटसिद्ध में गाड़ियों को बैरियरों पर रोकने समेत टैक्सियों पर कंट्रोल के मसले का स्थाई हल न निकाला गया तो पूरा व्यापार मंडल धरने पर बैठने पर मजबूर हो जाएगा।

ज्ञात हो कि रविवार को दियोटसिद्ध में स्थापित कंट्रोल बैरियरो पर न तो गाड़ियों को रोका जा रहा था तथा जो गाड़ियां रोकी जा रही थी उनमें बैठी सवारियों को टैक्सी चालकों द्वारा प्रतिबंधित मार्ग पर धड़ाधड़ तरीके से मनमाने दाम पर ढोकर लूट मचाई गई थी। इस अव्यवस्था के कारण पूरे बाजार का कामकाज ठप हो रहा था जिसके विरोध में सभी व्यापारी पुलिस चौकी में एकत्रित हो गए तथा कार्रवाई की मांग उठाई।

व्यापार मंडल के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मंदिर अधिकारी कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे तथा व्यापारियों से मुलाकात करके शीघ्र उनकी समस्या का हल करने का आश्वासन दिया। व्यापारियों का कहना है कि कोविडकाल में मंदिर बंद होने से हरेक व्यापारी लाखों रुपये के कर्जे में डूबा हुआ है तथा अब जब मंदिर खुल गए तो प्रशासन की अव्यवस्था के कारण उनकी रोजी-रोटी पर संकट पैदा हो गया है।

व्यापार मंडल के सदस्यों ने प्रशासन की लचर व्यवस्था के कारण व्यापार ठप होने का आरोप लगाते हुए दो टूक चेतावनी दी कि अगर प्रशासन का ऐसा ही रवैया रहा तथा इसका समाधान न किया तो उन्हें इसके विरोध में धरने पर बैठने पर मजबूर होना पड़ जाएगा।

ये हैं आरोप

व्यापारियों का कहना है कि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने की खातिर दो-तीन जगह पर बैरियर स्थापित किए हैं तथा पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे लेकिन इन बैरियरों पर बेलगामी का ऐसा आलम है कि सारी व्यवस्था बिगड़ जाती है। इन बैरियरों पर मंदिर प्रशासन द्वारा अपने खर्चे पर होमगार्ड तथा पुलिस के जवान तैनात किए गए है ताकि गाड़ियों को बैरियर पर ही रोककर पार्किग में वाहन लगाए जाएं लेकिन इन बैरियरों पर पुलिस के जवान वाहनों को रोकने की बजाए सीधे प्रतिबंधित मार्ग पर अपनी गाड़ियां ले जाने की खुली छूट देते हैं जिससे सारी व्यवस्था चौपट हो जाती है।

chat bot
आपका साथी