हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत

जागरण टीम जाहू/नादौन जिला हमीरपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गइ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:08 PM (IST)
हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत
हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत

जागरण टीम, जाहू/नादौन : जिला हमीरपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। पहले मामले में उपमंडल भोरंज की लुद्दर महादेव पंचायत के लदेहड़ा गांव की 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला केसरी देवी की कोरोना संक्रमण से शनिवार को मौत हो गई। इसके बाद हैप्पी युवक मंडल धमरोल के सदस्यों ने महिला का स्थानीय श्मशानघाट में कोविड नियमों से तहत अंतिम संस्कार किया।

पता चला है कि केसरी देवी का मंडी जिला के नवाही में आंखों का आपरेशन हुआ था तथा उसके बाद स्वजन आंखों को चेक करवाने के लिए चंडीगढ़ ले गए थे। घर में आने के बाद महिला की तबीयत खराब हो गई और बुजुर्ग को भोरंज अस्पताल लाया गया जहां पर महिला कोराना संक्रमित पाई। इसके बाद बुजुर्ग महिला कोविड अस्पताल हमीरपुर में करीब पांच दिन दाखिल रही। वहां पर स्वास्थ्य में कुछ सुधार न होने के कारण स्वजन महिला को घर लदेहड़ा ले आए। शनिवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद बुजुर्ग ने घर पर ही अंतिम सांस ली।

हैप्पी युवक क्लब के अध्यक्ष नरेश कुमार ज्योति ने बताया कि बुजुर्ग महिला का कोविड नियमों के तहत स्वजन की मांग पर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान लुद्दर पंचायत के उपप्रधान पिकू, विनोद भरबाल, विनोद कुमार, ललित गौत्तम व अन्य उपस्थित रहे।

वहीं भोरंज खंड चिकित्सा अधिकारी डा. ललित कालिया ने लोगों का आह्वान किया है कि कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें।

वहीं विकास खंड नादौन की रंगस पंचायत में 67 वर्षीय बलवंत सिंह का शनिवार को निधन हो गया। स्वजन के अनुसार बलवंत सिंह काफी समय से बीमार थे। शनिवार सुबह तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें हमीरपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर पहुंचते ही चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बलवंत सिंह की मौत के बाद जब उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया तो वह कोरोना संक्रमित निकले। इसके उपरांत कोविड-नियमों के तहत रंगस के निकट श्मशानघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के समय प्रशासन का पूरा अमला मौका पर उपस्थित था।

एसडीएम नादौन विजय धीमान ने बताया कि शनिवार सुबह ही कोविड संक्रमित एक व्यक्ति के देहांत की सूचना मिली थी जिसके बाद प्रशासन की देखरेख में कोविड-19 के तहत मृतक का अंतिम संस्कार करवा दिया गया। वही बीएमओ नादौन डा. अशोक कौशल ने बताया कि मृतक के संपर्क में आए लोगों की भी करोना जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी