विविध कार्यक्रमों के लिए जिला व खंडस्तर पर प्रोग्रामर का पद सृजित हो

जागरण संवाददाता हमीरपुर हिमाचल में शिक्षा विभाग के तहत वर्ष में करीब 100 दिन विविध दिवसो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 04:04 PM (IST)
विविध कार्यक्रमों के लिए जिला व 
खंडस्तर पर प्रोग्रामर का पद सृजित हो
विविध कार्यक्रमों के लिए जिला व खंडस्तर पर प्रोग्रामर का पद सृजित हो

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल में शिक्षा विभाग के तहत वर्ष में करीब 100 दिन विविध दिवसों और कार्यक्रमों का आयोजन स्कूलों में किया जाता है। स्कूलों में विविध कार्यक्रमों की फीडबैक लेने और कार्यक्रमों में सहयोग के लिए जिला और खंडस्तर पर प्रोग्रामर का पद सृजित किया जाए। इसमें टीजीटी कला शिक्षकों को नियुक्ति दी जाए। हिमाचल प्रदेश राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ ने शिक्षा विभाग व मुख्य सचिव को इस संबंध में ज्ञापन भेजा है। ने प्रदेश सरकार से की है।

प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल, उपाध्यक्ष मदन, प्रदेश महासचिव विजय हीर, स्टेट प्रतिनिधि संजय ठाकुर, देशराज, संघ प्रचारक ओमप्रकाश, प्रेस सचिव पवन रांगड़ा, जिला इकाईयों के प्रधान विजय बरवाल, संजय चौधरी, रविंद्र गुलेरिया, राकेश चौधरी, डा. सुनील दत्त, नीरज भारद्वाज, रिग्जिन सैंडप, शेर सिंह, पुष्पराज खिमटा, रामकृष्ण, अमित छाबड़ा, देशराज शर्मा ने कहा कि जिला विज्ञान पर्यवेक्षक की तर्ज पर जिला सामाजिक अध्ययन पर्यवेक्षक का कार्य जिला नोडल प्रोग्रामर के पद सृजित करके गतिविधियां आयोजित की जानी चाहिए और सामाजिक अध्ययन विषय की स्पर्धाएं आयोजित की जानी चाहिए।

------------

निरीक्षण विग ने विजय हीर को भेजा सराहनापत्र

जिला निरीक्षण विग उप-निदेशक जगदीश कौशल ने घंगोट स्कूल में तैनात टीजीटी शिक्षक विजय हीर को सराहनापत्र भेजा है। औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षक विजय हीर की विशेष ई-टीचर डायरी देखी थी जिसमें हर दिन के होमवर्क और वीडियो लिक भी आनलाइन खुल जाते हैं। छठी से दसवीं कक्षा की अंग्रेजी व सामाजिक अध्ययन की करीब 1500 पृष्ठों की पाठ योजनाएं भी बनाई थी और विविध शिक्षक प्रशिक्षण के 1100 से ज्यादा सर्टिफिकेट अर्जित किए थे।

chat bot
आपका साथी