विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा देना प्राथमिकता : डा. मार्कडेय

जागरण संवाददाता हमीरपुर विद्यार्थियों को बेहतर व मूलभूत सुविधा देना प्रदेश सरकार की प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:37 PM (IST)
विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा देना प्राथमिकता : डा. मार्कडेय
विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा देना प्राथमिकता : डा. मार्कडेय

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : विद्यार्थियों को बेहतर व मूलभूत सुविधा देना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है, जिसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश तकनीक के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करे, इसके लिए आगामी समय में तकनीकी विश्वविद्यालय को एक केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। यह बात तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कडेय ने तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के परिसर के दौरे के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के विभिन्न दुर्गम स्थानों में भी शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं, ताकि विद्यार्थी अपने कौशल को निखार सकें। इससे पूर्व तकनीकी शिक्षा एवं राजस्व विभाग के प्रधान सचिव एवं तकनीकी विवि के कुलपति ओंकार चंद शर्मा ने मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद तकनीकी शिक्षा मंत्री ने विश्वविद्यालय परिसर में चल रही गतिविधियों और निर्माण कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने कंप्यूटर लैब, क्लास रूम, वेब स्टूडियो, लाइब्रेरी का निरीक्षण किया।

इस दौरान तकनीकी विवि के कुलसचिव अनुपम कुमार ठाकुर, अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया, अधिष्ठाता अभियांत्रिकी प्रो. धीरेंद्र शर्मा, वित्त अधिकारी उत्तम पटियाल सहित अन्य अधिकारी, प्राध्यापक व कर्मचारी मौजूद रहे।

----------

मांगों के संबंध में तकनीकी शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा

चित्र:20

तकनीकी विश्वविद्यालय में लंबे समय से लंबित मांगों के संबंध में तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कडेय को ज्ञापन सौंपा गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने इकाई उपाध्यक्ष महेश कुमार के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। महेश कुमार ने कहा कि मुख्य मांगों में तकनीकी विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की नियुक्ति शीघ्र की जाए। तकनीकी विश्वविद्यालय में छात्रों से वसूली जा रही भारी-भरकम फीस को कम किया जाए। तकनीकी विश्वविद्यालय में शिक्षक व गैर शिक्षकों के स्थाई पदों को शीघ्र भरा जाए। इसके अलावा अन्य मांगें भी हैं जिन्हें जल्द पूरा किया जाए।

chat bot
आपका साथी