हिमाचली पाक कला स्पर्धा में शिखा अव्वल

जागरण संवाददाता हमीरपुर महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण माह के उपलक्ष्य में जिला प्रशास

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:05 PM (IST)
हिमाचली पाक कला स्पर्धा में शिखा अव्वल
हिमाचली पाक कला स्पर्धा में शिखा अव्वल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण माह के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन ने होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर व अनिल अग्रवाल फाउंडेशन एवं स्वयंसेवी संस्था ममता के सहयोग से हिमाचली पाक कला स्पर्धा का फाइनल शुक्रवार को होटल प्रबंधन संस्थान में करवाया। इसमें शिखा शर्मा ने पहला, निशा देवी ने दूसरा और पूनम महाजन ने तीसरा स्थान हासिल किया। शिल्पा रानी, नीता कुमारी, सविता गुलेरिया, उर्मिला देवी, पूनम आनंद, रेशमा देवी और सविता ने भी सराहनीय प्रदर्शन किया। ब्लाक स्तर से आरंभ प्रतियोगिता में जिले की करीब 121 महिलाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के पैनल में होटल प्रबंधन संस्थान के शशांक शर्मा, परनीश कुमार और विक्रांत चौहान शामिल रहे। उपायुक्त ने सभी विजेताओं, फाइनल राउंड की प्रतिभागियों और निर्णायक मंडल के सदस्यों को पुरस्कृत किया।

स्पर्धा के समापन पर उपायुक्त देबाश्वेता बनिक ने कहा कि पोषण माह के तहत आयोजित प्रतियोगिता में महिलाओं ने प्रतिभा एवं पाक-कला का सराहनीय प्रदर्शन किया। महिलाओं की छिपी हुई पाक-कला को निखारने तथा आम लोगों को पौष्टिक आहार के बारे में जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए बेहतरीन मंच प्रदान किया गया। देबश्वेता बनिक ने कहा कि प्रतियोगिता में महिलाओं ने जिस व्यवस्थित और प्रोफेशनल ढंग से पारंपरिक व्यंजन तैयार किए, वह बहुत ही प्रशंसनीय है। महिलाओं के उत्साह, लग्र और मेहनत के कारण ही हिमाचली पाक-कला स्पर्धा का आयोजन सफल हो पाया है। उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए पौष्टिक आहार सर्वोपरि है। इसके बिना हम स्वस्थ जीवन की कल्पना ही नहीं कर सकते हैं।

इस अवसर पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष वंदना योगी, एडीएम एवं होटल प्रबंधन संस्थान कार्यकारी प्रधानाचार्य जितेंद्र सांजटा, संस्थान अधिकारी रोमिल शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा, सीडीपीओ कल्याण चंद, बलवीर बिरला, जीतराम चौधरी, अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के गौरव, नेहा, दड़ूही पंचायत प्रधान उषा बिरला व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी