खोखाधारकों को प्रशासन ने दिया सात दिन का नोटिस

रणवीर ठाकुर हमीरपुर कोरोना क‌र्फ्यू के बाद मिली ढील के बाद जिला प्रशासन ने हमीरपुर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:49 PM (IST)
खोखाधारकों को प्रशासन ने दिया सात दिन का नोटिस
खोखाधारकों को प्रशासन ने दिया सात दिन का नोटिस

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर

कोरोना क‌र्फ्यू के बाद मिली ढील के बाद जिला प्रशासन ने हमीरपुर शहर को सुंदर बनाने की कवायद शुरू कर दी है। बस स्टैंड के सामने पुराने खोखों को हटाने के लिए प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे उपायुक्त देबाश्वेता बानिक के कार्यालय में शुरू हुई खोखा प्रबंधन समिति के सदस्यों की बैठक करीब अढ़ाई घंटे चली और इसमें प्रशासन ने अब सख्ती से कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि प्रशासन ने डेढ़ वर्ष पहले खोखाधारकों के लिए नई दुकानों में शिफ्ट करने का सिलसिला शुरू किया था। मामला 58 खोखाधारकों का था जिनके लिए प्रशासन ने नई दुकानों का आबंटन किया था जिसमें से 37 खोखाधारक नई दुकानों में शिफ्ट हो गए थे। छह ने हाइकोर्ट की शरण ली थी लेकिन अब फैसला प्रशासन के हक में आने के बाद उन्हें नई दुकानों में शिफ्ट होने के निर्देश के बाद प्रशासन ने यह कड़ा कदम उठाया है। 21 खोखाधारकों को सात दिन को नोटिस दिया गया है और अपना सामान उठाकर नई दुकानों में शिफ्ट होने को कहा है अन्यथा समय पूरा होने पर खोखों में प्रशासन तालाबंदी करेगा। शुक्रवार को खोखा प्रबंधन कमेटी की ओर से टीम ने नोटिस का समय पूरा होने के बाद तीन खोखों पर नए ताले लगाकर उन्हें शील कर दिया है। अब हमीरपुर बस अड्डा के पास सड़क भी चौड़ी होगी और लोगों को भी बैठने के लिए सुंदर स्थल तैयार होने की उम्मीद जग गई है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर का कहना है कि अब खोखाधारकों को नोटिस पीरियड समाप्त होते ही प्रशासन की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

एसडीएम डा. चिरंजी लाल चौहान का कहना है कि बचे हुए खोखोधारकों को नई दुकानों में शिफ्ट हो जाना चाहिए नहीं तो प्रशासन दुकानों के लाइसेंस रद कर देगा।

वहीं उपायुक्त देबाश्वेता बानिक का कहना है कि हमीरपुर शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रशासन ने प्रयास तेज किए हैं। खोखाधारकों को भी प्रशासन बेहतर सुविधा मुहैया करवाएगा ताकि शहर के विकास में कोई अड़चन पैदा न हो सके।

chat bot
आपका साथी