हमीरपुर में शिक्षिका कोरोना संक्रमित, छात्रा भी पॉजिटिव

जागरण संवाददाता हमीरपुर हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका स्कूल खुलने के प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:21 PM (IST)
हमीरपुर में शिक्षिका कोरोना संक्रमित, छात्रा भी पॉजिटिव
हमीरपुर में शिक्षिका कोरोना संक्रमित, छात्रा भी पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका स्कूल खुलने के पांच दिन बाद कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में 22 सितंबर से स्कूल खुल गए थे, ऐसे में यह शिक्षिका स्कूल आई थी, लेकिन उसकी तबीयत ठीक नहीं थी। इस दौरान स्कूल आए 50 फीसद स्टाफ के चार सदस्य पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए हैं। हालांकि, इन शिक्षकों के संपर्क में कोई भी विद्यार्थी नहीं आया है। पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

बहरहाल, तबीयत खराब होने पर शिक्षिका ने 23 सितंबर को अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। प्रदेश में स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला है। हालांकि, यह शिक्षिका किसी संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में भी नहीं थी और न ही उसका कोई यात्रा इतिहास है। उधर, शिक्षा विभाग ने स्कूल को सैनिटाइज करवा दिया है। स्कूल में अभी 50 फीसद स्टाफ ही सेवाएं दे रहा है।

हमीरपुर जिले में एक स्कूल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। फिलहाल यह छात्रा स्कूल नहीं गई है। उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा हमीरपुर दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि एक सरकारी स्कूल की महिला अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टेस्ट से एक दिन पहले वह स्कूल पहुंची थी, लेकिन किसी छात्र के संपर्क में नहीं आई थी। स्टाफ सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्कूल को सैनिटाइज करवाया गया है। वहीं, एक स्कूल की छात्रा भी पॉजिटिव पाई गई है। वह अपने पिता के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है।

chat bot
आपका साथी