आपसी सहयोग से मोक्षधाम के लिए किया रास्ते का निर्माण

संवाद सहयोगी जाहू कोरोना महामारी के डर से लोग घरों में रह कर जीवन बसर कर रहे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:54 PM (IST)
आपसी सहयोग से मोक्षधाम के लिए किया रास्ते का निर्माण
आपसी सहयोग से मोक्षधाम के लिए किया रास्ते का निर्माण

संवाद सहयोगी, जाहू : कोरोना महामारी के डर से लोग घरों में रह कर जीवन बसर कर रहे हैं लेकिन कुछ युवा इस खाली समय का सदुपयोग कर सामाजिक कार्य करके अनूठी मिशाल पेश कर रहे हैं। ऐसा ही कार्य धनवीं गांव के युवाओं ने करके समाज को नई प्रेरणा दी है। इसकी ग्रामीण स्तर से लेकर पंचायतस्तर पर प्रशंसा हो रही है।

उपमंडल भोरंज के तहत नाहलवीं पंचायत के धनवीं के ग्रामीणों की सुविधा के लिए तीन लाख रुपये की लागत के मोक्षधाम का निर्माण किया गया है। तब यह गांव अग्घार पंचायत के अधीन था। मोक्षधाम तक शवों को रास्ते के अभाव से ले जाना ग्रामीणों के लिए बेहद मुसीबत था। ग्रामीण युवाओं ने पूर्व पंच एवं युवा समाजसेवी मेहर चंद पटियाल के नेतृत्व में कोरोना महामारी के दौरान बैठक करके मोक्षधाम को संपर्क सड़क से जोड़ने के लिए योजना तैयार की तथा अपने स्तर पर सड़क का निर्माण करने का एलान किया। युवाओं ने अपने स्तर पर करीब 45 हजार रुपये एकत्रित करके पौना किलो मीटर वाहन योग्य संपर्क सड़क का निर्माण कार्य तीन दिन में पूर्ण कर दिया है।

तीन दिन लगातार जेसीबी से खुदाई करवा कर सरकारी भूमि पर सड़क का निर्माण किया गया है। सड़क निर्माण के सूत्रधार मेहर चंद पटियाल, मनीष पटियाल, विचित्र पटियाल, मूलचंद, राजकुमार, मेहर चंद, संदीप कुमार, दूलो राम व अन्य का कहना है कि अगर सामाजिक कार्यो में युवाओं को सहयोग होगा तो गांव से लेकर देश उन्नति करेगा। मोक्षधाम को सड़क से जुड़ने पर धनवीं के साथ लगते गांव वटुरड़ा व बलेट के करीब दो सौ घरों को मोक्षधाम की सुविधा मिलेगी।

वहीं भोरंज के एसडीएम राकेश शर्मा का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान युवाओं ने सराहनीय कार्य करके अपनी अलग पहचान बनाई है। अगर नाहलवीं पंचायत के धनवीं के युवाओं ने मोक्षधाम के लिए संपर्क सड़क का निर्माण अपने स्तर पर करवाया है तो यह प्रशंसनीय कार्य हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को सोच समाज प्रेरित व विकासात्मक होगी तो तरक्की होगी।

chat bot
आपका साथी