रास्ते व सड़कें खस्ताहाल, स्ट्रीट लाइट भी खराब

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड आठ नया नगर में रास्ते व सड़कें खस्ताहाल हैं और स्ट्रीट लाइट भी खराब हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 10:05 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 10:05 PM (IST)
रास्ते व सड़कें खस्ताहाल, स्ट्रीट लाइट भी खराब
रास्ते व सड़कें खस्ताहाल, स्ट्रीट लाइट भी खराब

राजकुमार, हमीरपुर

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड आठ नया नगर में 1619 मतदाता हैं। इनमें 845 पुरुष व 774 महिला मतदाता शामिल हैं। मरम्मत कार्य के कारण वार्ड के रास्ते व सड़कें खस्ताहाल हैं। स्ट्रीट लाइट भी कई वर्षो से खराब हैं। सड़कों के किनारे सीवरेज की नालियों का काम भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है। वार्ड में कई सड़कों का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों ने नगर परिषद से जल्द उचित कदम उठाने की मांग की है ताकि परेशानी से निजात मिल सके। 15 वर्ष से सड़क पर गड्ढा पड़ा हुआ था। बरसात में इसमें पानी भरने से लोगों को आने-जाने में दिक्कत होती थी। नवनिर्वाचित पार्षद ने गड्ढे को भरवाकर लोगों को राहत पहुंचाई।

-कुलदीप चंद वार्ड में स्ट्रीट लाइट खराब हैं। रात को लोगों को अंधेरे में ठोकरें खानी पड़ रही हैं। इसलिए नगर परिषद को जल्द स्ट्रीट लाइट ठीक करवाना चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

-शिव कुमार वार्ड में मरम्मत न होने से सड़कें उखड़ गई हैं और गड्ढे पड़ गए हैं। इससे लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। कई रास्तो में पेवर्स टाइल का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

-चमल लाल वार्ड आठ के नजदीक बस स्टैंड के लोग नालियों व सीवरेज के दूषित पानी से परेशान हैं। शहर में सीवरेज लाइन चालू होने के बावजूद वार्ड आठ में अभी तक सुविधा नहीं है।

-सुभाष वर्मा वार्ड में सीवरेज लाइन का कार्य नई हाउसिग बोर्ड कालोनी से सालिड वेस तक पूरा होने वाला है। पार्क, सड़कें पक्की करने व दो सड़कों में पेवर्स टाइल लगाने का कार्य जल्द शुरू होगा।

-विनय कुमार, पार्षद वार्ड में स्ट्रीट लाइट की उचित व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। खाली जगह पर पार्किग की निर्माण होना चाहिए। वार्ड में बच्चों के लिए पार्क बनाना चाहिए।

-सुशील सोनी नगर परिषद की बैठक में पार्षद की ओर उठाई जाने वाली समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जाता है। जो कार्य शेष बचे हैं, उन्हें जल्द पूरा करवाया जाएगा।

-केएल ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद हमीरपुर

chat bot
आपका साथी