तेज हवा व बारिश से टूटे पेड़, हुआ नुकसान

संवाद सहयोगी गलोड़ ग्राम पंचायत सरेड़ी के कड़साई गांव में शनिवार को दोपहर बाद चार बजे क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 07:02 PM (IST)
तेज हवा व बारिश से टूटे पेड़, हुआ नुकसान
तेज हवा व बारिश से टूटे पेड़, हुआ नुकसान

संवाद सहयोगी, गलोड़ : ग्राम पंचायत सरेड़ी के कड़साई गांव में शनिवार को दोपहर बाद चार बजे के करीब अचानक चली तेज हवाओं से कई पेड़ गिर गए तथा कई घरों की छतें उड़ गईं। बारिश के साथ साथ चली तेज हवाओं से कुछ देर के लिए लोग सहम गए।

क्षेत्र के कड़साई गांव निवासी सूखा देवी जोकि प्राथमिक पाठशाला में जलवाहक दैनिक वेतनभोगी है, के घर के ऊपर डाली गई टीन की छत पूरी तरह लकड़ी सहित तेज हवा से उड़ गई। छत दूर जाकर बांस के पेड़ों पर जा अटकी। गनीमत यह रही कि जिस समय तेज हवाएं चली और छत उड़ी उस समय कोई भी इसकी चपेट में नहीं आया।

कड़साई गांव के समाजसेवी कैप्टन कमलेश चंद्र शर्मा ने बताया कि सूखा देवी का लगभग डेढ़ लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि गांव में काम कर रहे ठेकेदार संजीव कुमार के पास काम कर रहे मजदूर बिहार और झारखंड निवासियों में सुंदर देवी, जमुना देवी, संक्रांत कुमार, मनोहर और स्थानीय लोगों मे उज्जवल भाटिया व अतुल शर्मा ने तुरंत सुखां देवी के घर पहुंच कर बारिश से मकान व घर में रखे सामान को कड़ी मशक्कत के बाद बचाया। इसके बाद घर को तिरपाल से ढक दिया है।

कैप्टन कमलेश चंद्र शर्मा ने स्थानीय पंचायत प्रधान राजेश शर्मा व जिला प्रशासन से इस गरीब महिला की मदद की भी अपील की है। वहीं इस मामले पर तहसीलदार गलोड़ केशव ने बताया कि पटवारी को मौके पर भेजकर नुकसान का आकलन करवाया जाएगा व नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी