बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी हमीरपुर प्रदेश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कमेटी हमीरपुर ने शनिवार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 08:01 PM (IST)
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदेशभर में कांग्रेस के नेताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों शिमला, मंडी, कुल्लू, ऊना, चंबा, बिलासपुर व हमीरपुर ने शनिवार को केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला।

हमीरपुर में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। प्रदर्शन में मुख्य तौर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री तथा सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा भी शामिल हुए। इस दौरान रैली भी निकाली गई जो भोटा चौक हमीरपुर से आरंभ होकर उपायुक्त कार्यालय तक गई।

प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ रोष जताया गया। करीब तीन माह से चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई। कांग्रेस नेताओं ने एडीसी हमीरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा। कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी समय-समय पर जनहित के मुद्दों को सरकार के समक्ष उठाती रही है।

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ाई हैं वह एक रिकॉर्ड है। कोरोना की मार से लोगों का रोजगार छूट गया है। उन सब की परवाह न करते हुए प्रदेश सरकार में कोरोना फंड को लेकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। उनके अनुसार 2022 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदेश की सत्ता में आना तय है।

राजेंद्र राणा ने कहा कि पंजाब में हुए हालिया नगर निकाय चुनाव में जनता ने भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया है और अब हिमाचल की बारी है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अनीता वर्मा, कुलदीप पठानिया, प्रदेश प्रवक्ता दीपक शर्मा, प्रदेश सचिव सुनील बिट्टू, वरिष्ठ नेता रामचंद्र पठानिया, बलविदर सिंह, कमल पठानिया व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी