बड़सर उपमंडल के बाजार में पटाखों की बिक्री के लिए स्थल चिह्नित

दिवाली पर अग्निकांड से बचाव के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 06:52 PM (IST)
बड़सर उपमंडल के बाजार में पटाखों 
की बिक्री के लिए स्थल चिह्नित
बड़सर उपमंडल के बाजार में पटाखों की बिक्री के लिए स्थल चिह्नित

संवाद सहयोगी, बड़सर : दिवाली पर अग्निकांड से बचाव के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। बड़सर उपमंडल के तहत प्रमुख बाजार में पटाखों की बिक्री के लिए प्रशासन ने स्थल चिह्नित कर दिए गए हैं। मैहरे में विद्युत कार्यालय के सामने खुला मैदान, बिझडी ताल स्टेडियम में, भोटा बीएसएनएल कार्यालय के सामने, सलोनी पटवार सर्किल के सामने खुला मैदान, चकमोह के पंचवटी चौक में पटाखों की बिक्री की जा सकेगी। इस संबंध में रविवार को एसडीएम शशिपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया।

एसडीएम ने कहा कि पटाखों की बिक्री के लिए दुकानदारों को तहसील कार्यालय से अनुमति लेनी होगी। उन्होंने बताया कि सभी पटाखा विक्रेता उपयुक्त खुले स्थानों पर ही स्टाल लगाएं, अगर कोई दुकानदार दुकान में पटाखे रखेगा व कोई दुर्घटना हुई तो उसका जिम्मेदार खुद होगा और प्रशासन उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगा। तहसीलदारों को निर्देश दिए कि अगर कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करे तो उसका चालान किया जाए। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि दिवाली पर लोगों का अत्यधिक आवागमन होने के कारण यातायात सुविधा सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात की जाए। बाजार में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। दमकल चौकी प्रभारी ने बताया कि सभी दुकानदार खुले स्थानों पर ही दुकान लगाएं और स्टाल पर दो बाल्टी पानी, एक बाल्टी रेत रखना सुनिश्चित करें ताकि दुर्घटना से बचाव किया जा सके।

इस अवसर पर बीना ठाकुर, अजय कुमार, तहसीलदार सुखदेव, पुलिस उपनिरीक्षक रतन चंद शर्मा, दमकल चौकी प्रभारी विनोद लखन,पाल व्यापार मंडल मैहरे प्रधान ओंकार दत्त, व्यापार मंडल बिझड़ी उपप्रधान राजकुमार व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी