पेयजल पाइप बिछाने में लोग डाल रहे बाधा

संवाद सहयोगी हमीरपुर प्रदेश सरकार की जनहित योजनाओं में कुछ लोग रुकावट डाल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 04:08 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 04:08 PM (IST)
पेयजल पाइप बिछाने में लोग डाल रहे बाधा
पेयजल पाइप बिछाने में लोग डाल रहे बाधा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : प्रदेश सरकार की जनहित योजनाओं में कुछ लोग रुकावट डाल रहे हैं। ऐसा ही मामला जिला हमीरपुर के तहत आने वाले गांव दियोट के वार्ड नंबर छह में सामने आया है। स्थानीय निवासी संध्या पत्नी मान चंद का शिकायत पत्र डीसी कार्यालय तक पहुंच गया है। प्रभावित परिवार पेयजल सुविधा से जुड़ने के लिए जल शक्ति विभाग के कार्यालयों का चक्कर काट रहा है। इस परिवार के मुख्य सदस्य संध्या देवी पत्नी मान चंद ने उपायुक्त हमीरपुर से पेयजल का प्रबंध करने की गुहार लगाई है। बीपीएल से संबंध रखने वाला यह परिवार पिछले करीब पांच माह से जल शक्ति विभाग के चक्कर काट रहा है।

उन्होंने जल शक्ति विभाग में प्रार्थना पत्र दिया था कि इनके घर में नल व जल की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

विभाग ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पाइप लाइन बिछाकर नल व जल की सुविधा के लिए कार्य शुरू कर दिया, लेकिन गांव के कुछ लोगों को यह बात अच्छी नही लगी।

गरीब परिवार की सुविधा में अब कुछ लोग रोड़ा अटका रहे हैं। संध्या देवी व मान चंद का आरोप है कि उनके ही गांव के कुछ लोग पाइप लाइन बिछाने के काम में बाधा डाल रहे हैं। संध्या देवी का आरोप है कि जब पेयजल पाइप को बिछाने की कोशिश की, तब भी उपरोक्त लोगों ने बाधा उत्पन्न की। मजबूरी में उनके परिवार को करीब पांच सौ मीटर दूर से पानी लाना पड़ता है। दंपती ने आखिर जिलाधीश हमीरपुर से इस समस्या के समाधान के लिए गुहार लगाई। उधर, इस संदर्भ में जिलाधीश हमीरपुर देबाश्वेता बानिक ने संबंधित बीडीओ के पास आगामी कार्रवाई के लिए पत्र को भेज दिया है ताकि इस समस्या का समाधान हो सके। इस काम में बाधा डालने वाले लोगों के खिलाफ भी उचित कार्यवाही के निर्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी