बसों में पूरी क्षमता के साथ बैठे यात्री

जिला हमीरपुर में मंगलवार को सरकारी व निजी बसों में पूरी क्षमता के साथ यात्री बैठे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:50 PM (IST)
बसों में पूरी क्षमता के साथ बैठे यात्री
बसों में पूरी क्षमता के साथ बैठे यात्री

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में मंगलवार को सरकारी व निजी बसों में पूरी क्षमता के साथ यात्री बैठे। सरकार के निर्णय के बावजूद पुराने नियमों के तहत ही बसों में यात्रियों के बैठने का क्रम जारी रहा। मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय हुआ था कि बसों में यात्रियों की संख्या कुल सीटों के आधार पर आधी रहेगी यानी 52 सीटों की बस में 26 यात्री ही बैठ सकेंगे।

हमीरपुर जिला में मंगलवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों सहित निजी बसों में पहले की तरह नजारा दिखा। एचआरटीसी के हमीरपुर डिपो की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि 25 नवंबर से बसों में कुल सीटों के आधार पर यात्रियों की संख्या आधी होगी। परिचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस बात का ध्यान रखें कि कोई यात्री बिना मास्क सफर न करे। बसों में यात्री शारीरिक दूरी अपनाएं। वहीं, बसों में यात्रियों की संख्या आधी करने के फैसले से निजी बस ऑपरेटर खफा हैं। उनका कहना है कि इस फैसले से उनकी आमदनी पर असर पड़ेगा।

------------ कोरोना की वजह से यात्री कम होने पर आधे रूटों पर बसें चलाई जा रही हैं। कई बसें इसलिए भी खड़ी की गई हैं क्योंकि पेट्रोल व टैक्स का खर्च पूरा नहीं हो पा रहा है। सरकार को चाहिए कि पुराने नियमों के तहत ही बसों में यात्रियों के बैठने का क्रम जारी रहे।

विजय कुमार, प्रधान, निजी बस ऑपरेटर यूनियन

---------------- बसों में यात्रियों की संख्या आधी करने के संबंध में सरकार के निर्देश मिले हैं। सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा। सभी चालकों व परिचालकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि बुधवार से बसों में यात्रियों की संख्या आधी कर दी जाए।

विवेक लखनपाल, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी, हमीरपुर डिपो

chat bot
आपका साथी