धनेटा बाजार में जाम हुआ आम

संवाद सहयोगी धनेटा त्योहारी सीजन में धनेटा बाजार में जाम से हालत खराब होने लगी है। धनेटा बाजा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:36 PM (IST)
धनेटा बाजार में जाम हुआ आम
धनेटा बाजार में जाम हुआ आम

संवाद सहयोगी, धनेटा : त्योहारी सीजन में धनेटा बाजार में जाम से हालत खराब होने लगी है। धनेटा बाजार में पार्किग की कोई भी व्यवस्था नहीं है, ऐसे में यहां आने वाले लोग अपने वाहनों को सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं।

धनेटा के बस अड्डा में जहां पर टैक्सी, बस व कुछ कमर्शियल वाहन खड़े रहते हैं, तो वहीं पर प्राथमिक स्कूल के पीछे की सड़क पर लोग अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। यही हाल बाजार से आगे ऊना की ओर जाने वाली सड़क का रहता है। उस सड़क पर तो लोग गाड़ियों को सड़क के दोनों तरफ खड़ा कर देते हैं, जिससे बड़ी गाड़ी का निकलना कई बार मुश्किल हो जाता है।

वाहन चालकों का धनेटा के बैंक चौक पर आपस में उलझना आम बात हो गई है। धनेटा बाजार के बीच से जाने वाली सड़क जहां एक तरफ बड़सर-मैहरे को जाती है तो वहीं दूसरी तरफ ऊना के लिए ये सड़क निकलती है। जैसे-जैसे त्योहार का सीजन शुरू हुआ है, वैसे ही धनेटा बाजार में स्थानीय एवं बाहरी गाड़ियों के कारण जाम लगना शुरू हो गया है। सुबह और शाम के समय ये स्थिति और भी खराब हो जाती है।

गौर रहे है कि यहां पर पुलिस चौकी होने के बावजूद ये समस्या विकराल होती जा रही है। स्थानीय व्यापारियों विशाल, पंकु, तोषु राणा, संजू राणा, विनोद, जयपाल, पंकज, लोकेश, गणेश के अनुसार बाजार में लगने वाले जाम से उनका व्यापार भी प्रभावित होने लगा है। व्यापार मंडल धनेटा के प्रधान संजीव राणा ने बताया कि बाजार में जाम लगने के कारण लोग यहां के बाजार से खरीदारी करने से कतराते है और या तो नादौन या फिर जिला मुख्यालय हमीरपुर का रुख करते हैं। उन्होंने प्रशासन से इस समस्या को सुलझाने का आग्रह किया है। स्थानीय व्यापारियों के अनुसार बाजार के दोनों छोर पर अगर ट्रैफिक लाइट का प्रबंध हो जाए या फिर एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक स्थायी तौर पर लग जाए तो बाजार में लगने वाले जाम से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी