पंजोत पंचायत के लोगों को मिली बेहतर सड़क सुविधा

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को पंजोत-धरयाड़ा व डूंगी-कंज्याण सड़क का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:34 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:34 PM (IST)
पंजोत पंचायत के लोगों को मिली बेहतर सड़क सुविधा
पंजोत पंचायत के लोगों को मिली बेहतर सड़क सुविधा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को पंचायत पंजोत में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत अपग्रेड की गई दो सड़कों का लोकार्पण किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि पंजोत-धरयाड़ा सड़क पर करीब 2.30 करोड़ व डूंगी-कंज्याण सड़क पर 3.18 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

अनुराग ने कहा कि कहा कि अवाहदेवी-बगवाड़ा-डेरा परोल सड़क पर 7.82 करोड़, कांगू गलू-कलाहू-अमरोह सड़क पर 5.21 करोड़ व जिजवीं सड़क पर 5.83 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। पीएमजीएसवाइ के तहत भोरंज हलके में 31 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात वर्ष के दौरान अत्याधुनिक हाईवे के निर्माण के साथ सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहतरीन मूलभूत ढांचा विकसित किया है। इससे देश की सीमाओं पर सेना मजबूत हुई है। भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन का काम भी तेजी से करवाया जा रहा है। केंद्र सरकार करीब 35 हजार करोड़ रुपये से सभी देशवासियों को वैक्सीन लगवा रही है। अनुराग ने बताया कि कोरोना काल में केंद्र सरकार की मदद के अलावा उन्होंने हिमाचल के लिए अन्य माध्यमों से भी हरसंभव सहायता देने का प्रयास किया है। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

विधायक कमलेश कुमारी ने कहा कि अद्भुत कार्य क्षमता के दम पर अनुराग केंद्रीय मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण पद को सुशोभित कर रहे हैं। कोरोना संकट के दौरान अनुराग ने हिमाचल को केंद्र सरकार व व्यक्तिगत रूप से भरपूर मदद मुहैया करवाई है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री अशोक ठाकुर, चमन ठाकुर व अन्य पदाधिकारी और गण्यमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी