क्षेत्र का समान विकास करने वाला हो प्रतिनिधि

सुरजीत सिंह सुजानपुर नगर परिषद के चुनाव 10 जनवरी को होने जा रहे है। नगर परिषद सुजा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 04:05 PM (IST)
क्षेत्र का समान विकास करने वाला हो प्रतिनिधि
क्षेत्र का समान विकास करने वाला हो प्रतिनिधि

सुरजीत सिंह, सुजानपुर

नगर परिषद के चुनाव 10 जनवरी को होने जा रहे है। नगर परिषद सुजानपुर में नौ वार्ड हैं। शहर के लोग विकास को लेकर निराश भी हैं क्योंकि नगर परिषद के कार्यकाल में ढाई-ढाई के लिए साल जो दो पार्षदों की अध्यक्ष पद के लिए खींचतान रही।

लोगों का कहना है कि आधा समय तो पार्षदों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में तथा एक-दूसरे को अध्यक्ष पद की कुर्सी से दूर रखने में ही बीता दिया। अब लोग प्रत्याशी चुनते वक्त इस बात को ध्यान में रखकर अपना प्रतिनिधि चुनेंगे क्योंकि भाजपा ने तो एक चेहरे को छोड़ कर नए चेहरे मैदान में उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने ज्यादातर पुराने प्रत्याशियों पर ही भरोसा जताया है।

------------------

प्रत्याशी ऐसा हो जो सबकी भागीदारी से विकास करवाए। डोली मार्केट में शौचालय नहीं है। इस कारण बाजार में आने वाले लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

-भूपेंद्र सिंह।

------------------

महिलाओं को आगे आना चाहिए। वार्ड के विकास के लिए सभी बुद्धिजीवी लोगों से बात करके काम करे। आजकल महिला सशक्तीकरण की बात को भी उचित मंच पर उठाए।

-सोनू शर्मा।

-------------------

वार्ड पार्षद ऐसा हो जो किसी भी राजनीतिक दल से ऊपर उठकर काम करे। गलियों, पानी, सीवरेज, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं का सभी को लाभ प्रदान करवाए। मेहनती, ईमानदार व शिक्षित होना जरूरी है।

-प्रिया गुप्ता।

-------------------

शहर में सबसे ज्यादा समस्या पार्किग की है। हजारों वाहन पंजीकृत है पर पार्किग है नहीं। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। पार्षद दल बदल की राजनीति से दूर रहकर विकास करवाए। एक दूसरे को नीचा दिखाने के चक्र में विकास को पीछे न छोड़े।

-अखिल गुप्ता।

chat bot
आपका साथी