नरेंद्र की पंसद का होगा नगर परिषद हमीरपुर का अध्यक्ष

नरेंद्र की पंसद का होगा नगर परिषद हमीरपुर का अध्यक्ष

रणवीर ठाकुर हमीरपुर नगर परिषद हमीरपुर का अध्यक्ष व उपाध्यक्ष विधायक नरेंद्र ठाकुर

JagranThu, 14 Jan 2021 04:20 PM (IST)

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर

नगर परिषद हमीरपुर का अध्यक्ष व उपाध्यक्ष विधायक नरेंद्र ठाकुर की पसंद का बनने जा रहा है। लगातार चली बैठकों में विचार-विमर्श के बाद अब कमेटी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए सरकार व संगठन में लगभग सहमती बनती दिख रही है। बता दें कि नगर परिषद हमीरपुर में 11 वार्ड हैं तथा भाजपा की ओर सभी वार्डो में अपने समर्थित प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया था। समर्थन न मिलने पर कुछ प्रत्याशियों ने बागी होकर चुनाव लड़ा और जीते भी। हालांकि भाजपा के समर्थन से जीतकर आए पांच प्रत्याशियों में वार्ड नंबर दो कृष्णानगर से राजकुमार, वार्ड तीन प्रतापनगर से डिंपल बाला, वार्ड सात देवनगर से मनोज कुमार मन्हास, वार्ड नौ रूपनगर से पुष्पा शर्मा, वार्ड 11 सुभाषनगर से वकील सिंह शामिल हैं। जबकि भाजपा के बागी जीतने वाले प्रत्याशियों में वार्ड चार शिवनगर से संदीप कुमार, वार्ड छह गांधी नगर से सुदेश कुमारी शामिल हैं। दोनों बागी प्रत्याशियों ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर के समक्ष की थी।

इनके अलावा आजाद प्रत्याशियों में वार्ड दस रामनगर से सुशील कुमार तथा कांग्रेस समर्थित वार्ड एक हीरानगर से नीना व वार्ड पांच बृजनगर से राधारानी ने चुनाव जीता हैं। कांग्रेस की विचाराधारा से ही वार्ड आठ नयानगर से विनय कुमार ने बागी होकर चुनाव लड़ा और जीते।

अब हमीरपुर नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए प्रबल दावेदारों में दो नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं जिनमें पहला नाम वार्ड सात देवनगर से मनोज कुमार मन्हास व दूसरा नाम वार्ड 11 सुभाषनगर से वकील सिंह का है। हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर की पसंद इन्हीं नामों में से है।

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए विधायक पार्टी के टिकट से लड़े प्रत्याशियों को ही तव्वजो देना चाहते हैं लेकिन दो बागी प्रत्याशियों के समर्थन के एलान के बाद इसमें संदीप कुमार व सुदेश कुमारी का नाम भी सामने आ रहा है। अब सरकार व संगठन के बीच तालमेल के कारण विधायक नरेंद्र ठाकुर भी पार्टी प्रत्याशियों को पहली प्राथमिकता दे रहे हैं। अब मात्र औपचारिक घोषणा का सभी को इंतजार हैं।

-------------------

ये जीते हैं नगर परिषद हमीरपुर के 11 पार्षद

वार्ड एक हीरानगर - नीना - कांग्रेस

वार्ड तीन कृष्णानगर - राजकुमार - भाजपा

वार्ड तीन प्रताप नगर - डिपंल वाला - भाजपा

वार्ड नंबर चार शिवनगर - संदीप कुमार - बागी भाजपा

वार्ड पांच बृजनगर - राधारानी - कांग्रेस

वार्ड छह गांधीनगर - सुदेश कुमारी - बागी भाजपा

-वार्ड सात देवनगर - मनोज कुमार मन्हास - भाजपा

वार्ड आठ नयानगर - विनय कुमार - बागी कांग्रेस

वार्ड नौ रूपनगर- पुष्पा शर्मा - भाजपा

वार्ड 10 रामनगर- सुशील कुमार - आजाद

वार्ड नंबर 11 सुभाषनगर - वकील सिंह - भाजपा

------------------

पार्टी ने जिन्हें समर्थन दिया है और जीते हैं उन्हीं में से एक नगर परिषद हमीरपुर का अध्यक्ष चुना जाएगा। दो पार्टी बागी भी साथ आए हैं। सरकार व संगठन पहले पार्टी प्रत्याशियों को प्राथमिकता देती है और उसके बाद अगली बात होती हैं। अब अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के नामों की घोषणा महज औपचारिकता बची हैं जिसे चुनावी प्रक्रिया के तहत निभाया जाएगा।

-नरेंद्र ठाकुर, विधायक सदर विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.