हमीरपुर की 85 पंचायतों में मतदान आज

जागरण संवाददाता हमीरपुर पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के पहले चरण में हमीरपुर ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:13 PM (IST)
हमीरपुर की 85 पंचायतों में मतदान आज
हमीरपुर की 85 पंचायतों में मतदान आज

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के पहले चरण में हमीरपुर जिला की 85 पंचायतों में 503 वार्डो के 503 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान होगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) देवाश्वेता बनिक ने बताया कि पहले चरण के मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

503 मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं और वहां सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि विकास खंड बमसन की 17, बिझड़ी की 18, भोरंज की 13, हमीरपुर की नौ, नादौन की 20 और सुजानपुर की आठ पंचायतों में रविवार सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। इन पंचायतों से संबंधित जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के लिए भी वोट डाले जाएंगे।

देवाश्वेता बनिक ने उक्त पंचायतों के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी सभी आवश्यक सावधानियों एवं नियमों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी।

उपायुक्त ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे लोकतंत्र की इस सबसे छोटी इकाई में अपने प्रतिनिधि चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। देवाश्वेता बनिक ने बताया कि मतदान के बाद पंचायत प्रधान, उपप्रधान और पंचायत सदस्यों के मतों की गिनती पंचायतों में ही आरंभ कर दी जाएगी और देर शाम तक इनके परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे, जबकि, पंचायत समिति और जिला परिषद के मतों की गिनती विकास खंड मुख्यालयों में 22 जनवरी को होगी। बिझड़ी में स्ट्रांग रूम और मतगणना हॉल का निरीक्षण

चित्र 14,15

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) देवाश्वेता बनिक ने शनिवार को बिझड़ी का दौरा करके वहां पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बीडीसी एवं जिला परिषद की मतपेटियों को रखने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना हॉल का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इस अवसर पर बड़सर के कार्यकारी एसडीएम ओम प्रकाश, बिझड़ी के तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

बिझड़ी ब्लॉक की 18 पंचायतों में होगा मतदान

संवाद सहयोगी, बड़सर : बिझड़ी ब्लॉक की 18 पंचायतों में पहले चरण का चुनाव रविवार को होगा, जिनमें बड़सर, लोहडर, झंझयाणी, रैली, टिप्पर, पाहलू, कलौहण, समैला, धोड़ी धबीरी, पत्थलयार, कड़साई, धबडियाना, घंगोट कलां, दंदवीं, कुलेहड़ा, जनैहण, सौर व कोहडरा पंचायतें शामिल हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं तथा पोलिग पार्टियों को संबंधित बूथों पर भेज दिया गया है तथा अपने अपने बूथ संभालने के आदेश दे दिए गए हैं। बिझड़ी ब्लॉक की 52 पंचायतों में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए 306 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। मतदान सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक होगा।

chat bot
आपका साथी