कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, तीन बैंक कर्मियों समेत 42 लोग संक्रमित

हमीरपुर जिला के नादौन क्षेत्र में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 08:06 PM (IST)
कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, तीन
बैंक कर्मियों समेत 42 लोग संक्रमित
कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, तीन बैंक कर्मियों समेत 42 लोग संक्रमित

जागरण टीम, हमीरपुर/नादौन/भरेड़ी/जाहू : हमीरपुर जिला के नादौन क्षेत्र में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, भोरंज उपमंडल के जाहू में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी (केसीसी) बैंक के दो कर्मचारियों तथा भरेड़ी स्थित बैंक शाखा की एक महिला कर्मी समेत जिले में शनिवार को 42 लोग कोरोना संक्रमित हुए।

नादौन क्षेत्र में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग शुगर से भी पीड़ित थे। नादौन अस्पताल के डाक्टरों ने उन्हें दो दिन पहले डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा रेफर किया था जहां उनकी मृत्यु हो गई। एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को कोविड नियमों के अनुसार मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, जाहू में केसीसी बैंक के एक कर्मचारी को 28 से 31 मार्च तक खांसी थी। उन्होंने मंडी जिला के बलद्वाड़ा अस्पताल में पहली अप्रैल को कोरोना टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। कर्मचारी बैंक में ड्यूटी पर आ रहा था तथा उसका अन्य कर्मचारियों से भी संपर्क हुआ था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जाहू बाजार में लिए गए रैपिड टेस्ट में बैंक के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव है। केसीसी बैंक की भरेड़ी स्थित शाखा में कार्यरत एक महिला कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हुई हैं। यह महिला कर्मचारी केसीसी बैंक की जाहू शाखा में संक्रमित हुए कर्मचारी की पत्नी हैं। कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शनिवार को केसीसी बैंक की जाहू व भरेड़ी स्थित शाखाएं बंद रहीं।

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि शनिवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 242 सैंपल लिए गए। इनमें से 16 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित लोगों में बड़सर के गांव जमली के पांच लोग 48 वर्षीय महिला, छह वर्षीय बच्चा, 16 वर्षीय लड़का, 15 वर्षीय लड़का और 48 वर्षीय महिला शामिल हैं। जाहू में कार्यरत 31 वर्षीय महिला और 24 वर्षीय युवक, प्रतापनगर हमीरपुर की 33 वर्षीय महिला, बजूरी की 52 वर्षीय महिला, गांव रोहलवीं की 21 वर्षीय युवती और गाहलियां क्षेत्र के गांव गंडोली की एक महिला की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजीटिव है। मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में 57 वर्षीय व्यक्ति, 58 वर्षीय व्यक्ति, 60 वर्षीय महिला, 38 वर्षीय महिला और एक अन्य महिला कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

जिला में आरटी-पीसीआर टेस्ट में 26 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें बड़सर के गांव लफराण की 37 वर्षीय महिला, 75 वर्षीय महिला और 75 वर्षीय व्यक्ति, भोरंज के गांव डोह के 30 वर्षीय व्यक्ति, 65 वर्षीय व्यक्ति और 29 वर्षीय महिला, रैल क्षेत्र के गांव रतयाल के 48 वर्षीय व्यक्ति, 43 वर्षीय महिला और 19 वर्षीय युवक, करेर क्षेत्र के गांव मक्कड़ की 37 व 34 वर्षीय महिला, गांव भलट की 80 व 40 वर्षीय महिला, गांव जोल के 67 वर्षीय व्यक्ति व 65 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय लड़का व बड़सर उपमंडल की 32 वर्षीय महिला शामिल हैं। गलोड़ खास की 71 वर्षीय महिला, गांव हटली की 20 वर्षीय युवती, भोटा का 60 वर्षीय व्यक्ति, बड़ा क्षेत्र के गांव डोबर खुर्द का 40 वर्षीय व्यक्ति, हमीरपुर का 16 वर्षीय लड़का, हमीरपुर के वार्ड एक की 46 वर्षीय महिला, मसलाणा की 30 वर्षीय महिला, गांव चंबेन की 25 वर्षीय युवती और गांव कनोह का 38 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित हुआ है।

------------

जाहू में 12 बैंक कर्मियों के कोरोना सैंपल लिए

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने केसीसी बैंक की जाहू शाखा के प्रबंधक सहित 10 कर्मचारियों और पंजाब नेशनल बैंक की जाहू शाखा के प्रबंधक व एक अन्य कर्मचारी का कोरोना सैंपल लिया है। तीन बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने पर अन्य कर्मचारियों में भी भय बना हुआ है।

------------- कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शनिवार को बैंक परिसर को सैनिटाइज किया गया। बैंक को उपभोक्ताओं के लिए बंद रखा गया था।

-सुनील चौधरी, प्रबंधक, केसीसी बैंक, जाहू शाखा

---------- बैंक के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। लोगों से अपील है कि घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं तथा दो गज शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करें।

-डा. ललित कालिया, खंड चिकित्साधिकारी, भोरंज

-------------- भोटा में मास्क न पहनने पर छह चालान

संवाद सहयोगी, भोटा : नगर पंचायत भोटा में शनिवार को पुलिस ने मास्क न पहनने वाले छह लोगों व दुकानदारों के चालान किए। इनसे 1800 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी दी कि वे मास्क पहनें नहीं तो प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने के लिए मजबुर होगा। बाजार में दोपहिया वाहन चालकों व बिना मास्क बाजार आए लोगों को भी सख्त हिदायत दी गई। भोटा पुलिस कक्ष के प्रभारी अजैब सिंह ने कहा कि लोगों व दुकानदारों को मास्क पहनना ही पडे़गा।

chat bot
आपका साथी