सिंथेटिक ट्रैक के लिए रखा समय व फीस

हमीरपुर जिले के सिंथेटिक ट्रैक अणु में अब युवाओं को समय-समय पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:48 PM (IST)
सिंथेटिक ट्रैक के लिए रखा समय व फीस
सिंथेटिक ट्रैक के लिए रखा समय व फीस

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर जिले के सिंथेटिक ट्रैक अणु में अब युवाओं को समय-समय पर आना होगा। इसके लिए जिला युवा सेवाएं एवं खेल कार्यालय की ओर से समयसारिणी तय कर दी गई है। युवाओं को सुबह छह से नौ बजे व शाम को चार से सात बजे तक ही प्रवेश मिल पाएगा।

इसके साथ ही विभाग ने राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों व अन्य के लिए फीस भी तय कर दी है। विद्यार्थियों के लिए वार्षिक पंजीकरण शुल्क (एनुअल रजिस्ट्रेशन फीस) 100 रुपये व अन्य के लिए 150 रुपये तय की गई है। वहीं, कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए मासिक फीस 100 रुपये व अन्य के लिए 250 रुपये रखी गई है। इसके अलावा विभाग ने प्रवेश के लिए पहचान पत्र भी अनिवार्य किया है।

-----------

10 मार्च तक पंजीकरण का समय रखा है। साथ ही पहचान पत्र भी जारी किए जाएंगे, ताकि ट्रैक के रखरखाव का खर्च भी निकल सके और यह भी पता चल सके कि कौन-कौन यहां प्रैक्टिस करने आते हैं। हाल ही में उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस संबंध में फैसला लिया था।

-रविशंकर, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी हमीरपुर

------------

युवा जता रहे विरोध

विभाग के इस फैसले का युवा विरोध कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि इस मैदान पर सैकड़ों लड़के व लड़कियां व्यायाम व दौड़ का अभ्यास करने के लिए आते हैं। कुछ युवा आने वाली भर्ती की भी प्रैक्टिस करते हैं। विभाग के दर्शाए समय के अनुसार उन्हें प्रैक्टिस करने में बाधा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि गर्मियों में सात बजे के बाद ही दिन ढलता है और वे प्रैक्टिस कर पाते हैं। इसके साथ ही सुबह करीब चार बजे से युवा प्रैक्टिस शुरू कर देते हैं और छह बजे तक जारी रखते हैं। नए समय के अनुसार मैदान के गेट छह बजे खोले जाएंगे जो तर्कसंगत नहीं है। फीस वसूली भी सही नहीं है। जागृति युवा मंडल मझोग सुल्तानी के अध्यक्ष राहुल चौधरी का कहना है कि विभाग को यह आदेश तुरंत वापस लेने चाहिए। अगर ऐसा न हुआ तो युवा विरोध करेंगे जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

chat bot
आपका साथी