नहीं मान रहे दो गज दूरी का नियम

हमीरपुर जिला में दो गज की दूरी के नियम की अवहेलना हो रही

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:33 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:33 PM (IST)
नहीं मान रहे दो गज दूरी का नियम
नहीं मान रहे दो गज दूरी का नियम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर जिला में दो गज की दूरी के नियम की अवहेलना हो रही है। हमीरपुर बाजार में लोग नियमों को दरकिनार कर सामान खरीदने पहुंच रहे हैं। शहर की दुकानों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। दुकानों में महिलाएं नियमों को ताक पर रखकर सामान खरीद रही हैं।

जिला में अब कोरोना के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है, जिससे अब प्रशासन भी चिता में दिख रहा है। कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए जागरूकता जरूरी है, जिसका पालन लोगों को स्वयं करना होगा। जिला के पांच उपमंडलों हमीरपुर, भोरंज, नादौन, बड़सर व सुजानपुर के छोटे शहरों में लोगों को स्वयं ही भीड़ पर नियंत्रण पाना होगा। इन छोटे शहरों में दिन के समय काफी भीड़ देखने को मिल रही है। अब सभी उपमंडलाधिकारियों को कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए प्रयास करने की जरूरत है।

जिला में कोरोना के कुल मामले 2088 पहुंच गए हैं, जबकि सक्रिय मामले 422 हैं। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 26 पहुंच गई है। जिला में लोगों को कोरोना महामारी को लेकर स्वयं जागरूक होना पड़ेगा, ताकि स्वयं स्वस्थ रहें और दूसरे भी सुरक्षित रह सकें।

उधर, सीएमओ हमीरपुर डा. अर्चना सोनी ने बताया कि लोगों को शहर में भीड़ नहीं जुटानी चाहिए। कम से कम लोगों को शहर की ओर व घरों से बाहर निकलना चाहिए, ताकि कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ी जा सके। वहीं, उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने जिला के लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी के चलते सभी लोग सरकार व प्रशासन के नियमों का पालन करें। कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। लोगों को शहर में अपने कार्य से बहुत कम संख्या में आना चाहिए।

chat bot
आपका साथी